Jammu Railways: रेल यातायात पर दिखा किसान आंदोलन का असर, बांद्रा से जम्मू के बीच चल रही मालगाड़ी दिल्ली से लौटी

देशव्यापी लॉकडाउन घोषित होने के बाद जम्मू में आने और जाने वाली सभी रेलगाड़ियों काे रद कर दिया गया था। इसके बाद 12 मार्च को बाहरी राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के नागरिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए भारतीय रेलवे ने विशेष राजधानी एक्सप्रेस को चलाया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 12:29 PM (IST)
Jammu Railways: रेल यातायात पर दिखा किसान आंदोलन का असर, बांद्रा से जम्मू के बीच चल रही मालगाड़ी दिल्ली से लौटी
जम्मू तवी रेलवे ट्रैक और स्टेशनों में सुरक्षा कर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: किसान बिल के विरोध में पंजाब व कुछ अन्य राज्यों में किसान आंदोलन को देखते हुए भारतीय रेलवे ने जम्मू से चलने वाली विशेष राजधानी एक्सप्रेस को रद किया हैं। शुक्रवार सुबह दिल्ली से जम्मू आने वाली राजधानी एक्सप्रेस जम्मू नहीं पहुंची। जिसके चलते शाम को जम्मू से दिल्ली के लिए रवाना होने वाली इस रेलगाड़ी को रद रखा गया हैं।

वहीं, मुम्बई के बांद्रा से जम्मू तवी के बीच चल रही मालगाड़ी दिल्ली रेलवे स्टेशन तक ही आई और वहीं से वापस अपने गंतव्य की ओर बांद्रा रेलवे स्टेशन में लौट गई। जम्मू रेलवे स्टेशन के स्टेशन डायरेक्टर सुधीर सिंह ने बताया कि बीते वीरवार को भी यात्री रेलगाड़ी संख्या 02425-02426 राजधानी एक्सप्रेस रद थी, शुक्रवार और शनिवार को भी इस रेलगाड़ी को रद किया गया हैं। जम्मू में हालांकि किसान आंदोलन का असर फिलहाल देखने को नहीं मिला हैं। बावजूद इसके एहतियात के तौर पर लखनपुर से लेकर कटड़ा तक रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) और जनरल रेलवे पुलिस (जीआरपी) के जवानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया हैं। रेलवे ट्रैक और स्टेशनों में सुरक्षा कर्मियों की संख्या को बढ़ा दिया गया हैं।

पंजाब में रेलवे ट्रैक पर हो रहे आंदोलन को देखते हुए तीन दिनों तक कोई भी मालगाड़ी जम्मू रेलवे स्टेशन पर नहीं आएगी। ज्ञात रहे कि देशव्यापी लॉकडाउन घोषित होने के बाद जम्मू में आने और जाने वाली सभी रेलगाड़ियों काे रद कर दिया गया था। इसके बाद 12 मार्च को बाहरी राज्यों में फंसे जम्मू कश्मीर के नागरिकों को उनके घर तक पहुंचाने के लिए भारतीय रेलवे ने विशेष राजधानी एक्सप्रेस को चलाया था। यह रेलगाड़ी मौजूदा समय में जम्मू से दिल्ली के बीच चल रही हैं। श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा सुचारु होने के बाद कटड़ा से रेल यातायात को शुरू करने की मांग उठ रही हैं। 

chat bot
आपका साथी