Illegal Mining in Jammu: निक्की तवी में खनन माफिया पर कार्रवाई करने पहुंची पुलिस पर पथराव

सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

Illegal Mining in Jammu पथराव में सब इंस्पेक्टर अजीज काजी एसएचओ का ड्राइवर राकेश सिंह सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल योगराज सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ी को मौके पर बुलाना पड़ा।

Rahul SharmaSun, 18 Apr 2021 10:38 AM (IST)

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी: कस्बे के बाहरी इलाके निक्की तवी में रेत, बजरी के अवैध खनन को रोकने गई पुलिस पर ट्रैक्टर ट्राली चालकों ने पथराव कर दिया। जिसमें सब इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस ने 3 ड्राइवरों को गिरफ्तार कर 16 ट्रैक्टर ट्रालियों को जब्त किया है।

घटना शनिवार दोपहर की है। आरएसपुरा पुलिस को विश्वस्त सूचना मिली की निक्की तवी इलाके में खनन माफिया बड़े पैमाने पर रेत, बजरी निकालने के लिए पहुंचा है। सूचना मिलते ही एसडीपीओं शब्बीर अहमद खान के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम निक्की तवी इलाके में पहुंची। पुलिस की टीम को पास आते देख ड्राइवरों और उनके साथ आए मजदूरों पर पथराव शुरू कर दिया।

पथराव में सब इंस्पेक्टर अजीज काजी, एसएचओ का ड्राइवर राकेश सिंह, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल योगराज सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ी को मौके पर बुलाना पड़ा। करीब एक घंटे तक चले पथराव के बाद खनन माफिया से जुड़े ड्राइवर और मजदूर ट्रैक्टर ट्रालियां छोड़ कर भाग गए। पुलिस ने 3 हमलावरों को गिरफ्तार कर 16 ट्रैक्टर ट्रालियों को जब्त किया है। घायलों को आरएसपुरा उपजिला अस्पताल में उपचार करवाया गया। बाद में सभी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

खान ने बताया कि कोर्ट ने खनन पर रोक लगाई है। फिर भी माफिया अवैध खनन से बाज नही आ रहा था।पुलिस ने कोर्ट के आदेशों की तौहीन को देखते हुए खनन माफिया के खिलाफ अभियान चलाया।वहीं उन्होंने निक्की तवी व बिलोल के साथ सटी पंचायतों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि अवैध रूप से खनन करने पर अगर कोई जानकारी मिले तो इसकी जानकारी पुलिस चौकी या पुलिस स्टेशन में देंं।

एसडीपीओं आरएसपुरा शब्बीर अहमद खान की देखरेख में चलाए अभियान के दौरान थाना प्रभारी आरएस पुरा जयपाल शर्मा, मीरां साहिव सुल्तान मिर्जा, अरनिया थाना प्रभारी हरजीत सिंह भी मौजूद थे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.