Illegal Mining Issue: जितेन्द्र सिंह के समर्थन में आई भाजपा, विपक्ष ने कहा- इस्तीफा लें प्रधानमंत्री

ऐसे हालात में हरकत में आई अनुशासन समिति ने अपने नोटिस में विक्रम रंधावा से कहा गया है कि अगर उनके पास आरोप साबित करने के लिए कोई सबूत है तो वह 2 दिन के अंदर इसे अनुशासन समिति के आगे पेश करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 08:30 AM (IST)
Illegal Mining Issue: जितेन्द्र सिंह के समर्थन में आई भाजपा, विपक्ष ने कहा- इस्तीफा लें प्रधानमंत्री
जीए मीर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिल्कुल स्पष्ट होना चाहिए ताकि लोगों पर प्रशासन पर विश्वास बना रहे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : डॉ. जितेंद्र सिंह तवी नदी से खनन पर रोक के जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की रोक की आड़ लेकर अवैध खनन करवा रहे हैं और उनका पीए भरत शर्मा विभाग से हर हफ्ते मोटी दलाली वसूल रहा है। भाजपा के पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद जहां भाजपा के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता डॉ जितेंद्र सिंह के समर्थन में आ खड़े हुए हैं वहीं विपक्ष ने इसे मुद्​दा बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से डॉ जितेंद्र सिंह के इस्तीफे की मांग कर दी है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ जितेन्द्र सिंह के समर्थन में आई प्रदेश भाजपा ने भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे पूर्व एमएलसी व भाजपा सचिव विक्रम रंधावा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

अनुशासन समिति की सोमवार शाम को हुई इस बैठक में सुनील सेठी के साथ कमेटी के सदस्य वीरेंद्रजीत सिंह व एनडी रजवाल ने हिस्सा लिया। नोटिस में कहा गया है कि रंधावा ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के साथ केंद्रीय मंत्रिमंडल में जिम्मेवार भूमिका निभाने वाले पार्टी के वरिष्ठ नेता पर झूठे आरोप लगाकर पार्टी की छवि पर प्रश्नचिन्ह लगाया है।

विक्रम रंधावा ने अपने ही पार्टी के एक जिम्मेवार नेता पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाकर विपक्षी राजनीतिक दलों को भाजपा को घेरने के लिए एक बड़ा मुद्दा दे दिया है। भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े तेवर रखने वाली भाजपा के नेताओं पर इसी पार्टी के नेता आरोप लगा रहे हैं। ऐसे में सोमवार को यह विवाद पैदा होने के साथ ही विपक्षी नेताओं की बयानबाजी शुरू हो गई है।

ऐसे हालात में हरकत में आई अनुशासन समिति ने अपने नोटिस में विक्रम रंधावा से कहा गया है कि अगर उनके पास आरोप साबित करने के लिए कोई सबूत है तो वह 2 दिन के अंदर इसे अनुशासन समिति के आगे पेश करें। इसी बीच रंधावा द्वारा इस मामले में जवाब देने के बाद अनुशासन समिति आगे की कार्रवाई करने के लिए तिथि तय करेगी।

विक्रम रंधावा के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के मामले में समिति अपनी रिपोर्ट बनाने के बाद आगे की कार्रवाई के लिए इसे प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना को 2 सप्ताह के अंदर साैंपेगी। इसके बाद रविन्द्र रैना तय करेंगे कि इस मामले में विक्रम रंधावा के खिलाफ क्या कार्रवाई करनी है।

डा. जितेंद्र सिंह से इस्तीफा लें प्रधानमंत्री : मीर

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आग्रह किया है कि भाजपा के पूर्व एमएलसी चौधरी विक्रम रंधावा की तरफ से लगाए गए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोपों को देखते हुए पीएमओ में राज्य मंत्री डा. जितेंद्र सिंह से इस्तीफा लिया जाना चाहिए। साथ ही मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए। कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्व एमएलसी ने सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं और उनका इशारा पीएमओ में राज्यमंत्री की तरफ रहा है।पार्टी के प्रदेश प्रधान जीए मीर और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भाजपा के वर्क कल्चर पर सवाल उठाते हुए कहा कि हफ्ता कल्चर जैसे गंभीर आरोप किसी और ने नहीं बल्कि उनकी पार्टी के ही वरिष्ठ नेता ने लगाए हैं। भाजपा के पूर्व एमएलसी ने प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के साथ अपनी पार्टी के ही वरिष्ठ नेताओं पर भी उंगली उठाई है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कार्रवाई करनी चाहिए और मामले की जांच करवानी चाहिए। यह एक गंभीर मामला है और इसकी अनदेखी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बिल्कुल स्पष्ट होना चाहिए ताकि लोगों पर प्रशासन पर विश्वास बना रहे।

chat bot
आपका साथी