Illegal Mining In Jammu: कांग्रेस ने प्रशासन से की मांग- अवैध खनन मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए

Illegal Mining in Jammu इतने बड़े मामले को मात्र अधिकारियों की कमेटी बनाकर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता लगाया गया। पार्टी ने आरोप लगाया गया कि इसमें करोड़ों रुपए का घोटाला है और हफ्ता कल्चर के आरोप भी लगाए गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:36 AM (IST)
Illegal Mining In Jammu: कांग्रेस ने प्रशासन से की मांग- अवैध खनन मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए
कांग्रेस पार्टी इतने बड़े घोटाले पर पर्दा नहीं डालने देगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू-कश्मीर ने अवैध खनन मामले में सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग की है। पार्टी ने बयान जारी कर कहा है कि भाजपा और सरकार इस मामले में उच्च स्तरीय जांच करवाने से कतरा रही हैं। पार्टी ने कहा है कि भाजपा के पूर्व एमएलसी चौधरी विक्रम रंधावा ने अवैध खनन के मामले में काफी गंभीर आरोप लगाए थे। मात्र कमेटी बनाए जाने से मामले की तह तक नहीं पहुंचा जा सकता।

पूर्व एमएलसी ने जो आरोप लगाए थे उनकी जांच की जानी चाहिए और अवैध खनन के मामले में जो माफिया काम कर रहा है उसकी सच्चाई लोगों के सामने में आनी चाहिए। इतने बड़े मामले को मात्र अधिकारियों की कमेटी बनाकर नजरअंदाज नहीं किया जा सकता लगाया गया। पार्टी ने आरोप लगाया गया कि इसमें करोड़ों रुपए का घोटाला है और हफ्ता कल्चर के आरोप भी लगाए गए थे। 

पार्टी ने यह तर्क भी दिया कि पूर्व एमएलसी रंधावा के बाद भाजपा व इस व्यापार से जुड़े लोगों ने कई खुलासे किए हैं। इससे यह स्पष्ट होता है कि जम्मू-कश्मीर में अवैध खनन के नाम पर सरकार को हर साल करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा रहा है। यही नहीं अवैध खनन में साथ दे रहे नौकरशाहों, अधिकारियों व राजनेताओं की जेबों में हर माह अच्छी खासी रकम जा रही है। इस घोटाले से पर्दाफाश करने के लिए पूरे मामले की जांच होना जरूरी है।

अवैध खनन का यह धंधा कठुआ से लेकर कश्मीर घाटी तक चल रहा है। कांग्रेस चाहती है कि उपराज्यपाल कमेटी बनाकर इस मामले में केवल खानापूर्ति का काम न करे। सीबीआई को इसकी जांच सौंपी जाए ताकि इस घोटाले में शामिल दोषियों का पता लगे और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। कांग्रेस पार्टी इतने बड़े घोटाले पर पर्दा नहीं डालने देगी।

chat bot
आपका साथी