जम्मू के जानीपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण हटाया

शहर के जानीपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए जम्मू म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने ट्रैफिक पुलिस की मदद से कार्रवाई की और जाम के लिए सबब बने अवैध अतिक्रमण को हटाया। इससे लोगों ने अब राहत की सांस ली है।

By VikasEdited By: Publish:Sun, 22 Nov 2020 07:25 AM (IST) Updated:Sun, 22 Nov 2020 07:25 AM (IST)
जम्मू के जानीपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण हटाया
जानीपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के प्रति जम्मू म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने ट्रैफिक पुलिस की मदद से कार्रवाई की

जम्मू, जेएनएन । शहर के जानीपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के प्रति कड़ा रुख अपनाते हुए जम्मू म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने ट्रैफिक पुलिस की मदद से कार्रवाई की और जाम के लिए सबब बने अवैध अतिक्रमण को हटाया। इससे लोगों ने अब राहत की सांस ली है।

जम्मू म्यूनिसिपल काॅरपोरेशन की टीम ने ट्रैफिक पुलिस जम्मू सिटी के सहयोग से जानीपुर इलाके में रेहड़ी और फहड़ी वालों द्वारा किए गए अवैध अतिक्रमण के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए उन्हें वहां से हटाया। चूंकि इन दिनों जम्मू में दरबार है और हाईकोर्ट जाने का रास्ता भी जानीपुर मार्ग से ही आता है। ऐसे में इस क्षेत्र में न्यू प्लॉट से लेकर जानीपुर तक हर समय जाम की स्थिति बनी रहती थी। ट्रैफिक पुलिस जम्मू सिटी के इंस्पेक्टर जहूर खान जो जानीपुर इलाके के डीटीआइ भी हैं, के नेतृत्व में जानीपुर में दुकानदारों द्वारा फुटपाॅथ पर सजाय गए सामान को हटाया गया।

दुकानदारों को चेतावनी दी कि गई कि अगर भविष्य में उन्होंने पुन: यह गलती दोहराई तो फिर उनसे भारी जुर्माना वसूला जाएगा। इस दौरान जम्मू म्यूनिसिपल काॅरपोरेशन और ट्रैफिक पुलिस की टीम ने कई अवैध रेहड़ी और गलत तरीके से पार्किंग कि गए वाहनों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना भी वसूला।   रेहड़ी वालों को सख्त हिदायत दी गई है कि म्यूनिसिपल काॅरपोरेशन की ओर से रेहड़ी के लाइसेंस में सामान बेचने के लिए जो अनुमति उन्हें दी गई उसका सख्ती से पालन करें। रेहड़ी किसी एक जगह पर स्थायी रूप से नहीं लगा सकते हैं क्योंकि इससे अक्सर शहर में जगह-जगह जाम और अवैध अतिक्रमण की स्थिति पैदा हो जाती है।

chat bot
आपका साथी