IIM Jammu : आइआइएम जम्मू ने डीकिन विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए

आइआइएम के निदेशक प्रो. बीएस सहाय ने कहा कि यह पहल छात्रों के समग्र विकास के लिए आवश्यक आधारशिला है।

पढ़ाई और रिसर्च के आदान-प्रदान के लिए भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) जम्मू और डीकिन विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। एमओयू का मकसद यह है कि आइआइएम जम्मू के विद्यार्थियों को डीकिन विश्वविद्यालय में पढ़ाई का मौका मिल सके।

Lokesh Chandra MishraMon, 12 Apr 2021 07:06 PM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पढ़ाई और रिसर्च के आदान-प्रदान के लिए भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) जम्मू और डीकिन विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए हैं। एमओयू का मकसद यह है कि आइआइएम जम्मू के विद्यार्थियों को डीकिन विश्वविद्यालय में पढ़ाई का मौका मिल सके। एमओयू में आइआइएम जम्मू के निदेशक बीएस सहाय, जाबिर अली, डा. आकाश कांबले और डीकिन विश्वविद्यालय आस्ट्रेलिया के प्रो. गैरी स्मिथ, प्रो. माइक इविंग शामिल हुए। प्रारंभिक चरण में आइआइएम जम्मू में एमबीए के छात्रों को दो सप्ताह के लिए आस्ट्रेलिया के डीकिन विश्वविद्यालय में अध्ययन करने का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

आइआइएम जम्मू के निदेशक प्रो. बीएस सहाय ने कहा कि शैक्षणिक और अनुसंधान सहयोग शिक्षा के अंतरराष्ट्रीयकरण और छात्रों के समग्र विकास के लिए एक आवश्यक आधारशिला है। यह साझेदारी आस्ट्रेलिया और भारत के बीच भौगोलिक सीमा को कम कर देगी। आस्ट्रेलिया उच्चायोग में शिक्षा और अनुसंधान के काउंसलर ब्रेट गैल्ट स्मिथ ने कहा कि यह एमओयू भारत सरकार की शिक्षा नीति, अंतरराष्ट्रीय शिक्षाविदों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के इरादे से बढ़ाया गया कदम है।

गौरतलब है कि आइआइएम जम्मू की इस पहल से यहां के विद्यार्थियों की प्रतिभा में और निखार आएगा। वे और भी कुछ बेहतर अनुसंधान करने में सक्षम होंगे और जम्मू के भारतीय प्रबंधन संस्थान का नाम रौशन कर सकेंगे। यह भारतीय प्रबंधन संस्थान जम्मू के विद्यार्थियों के लिए एक सुनहरा अवसर प्रदान करेगा। इस पहल से देश भर में जम्मू के आइआइएम का नाम और चमकेगा और विद्यार्थी यहां आकर शिक्षा हासिल करना चाहेंगे। शिक्षा पर्यटन की दिशा में यह बड़ा कदम माना जा सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.