Ban Toll Plaza Encounter: आइजी पुलिस का दावा-बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे आतंकी

जम्मू में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी हथियारों की खेप बरामद हुई हैं। आतंकियों के पास इतने हथियार थे जिससे लगाता है कि वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 19 Nov 2020 01:52 PM (IST) Updated:Thu, 19 Nov 2020 03:31 PM (IST)
Ban Toll Plaza Encounter: आइजी पुलिस का दावा-बड़ी वारदात को अंजाम देने आए थे आतंकी
हमले अपने सभी नाका प्वाइंट को सतर्क रहने के निर्देश दिए थे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: नगरोटा मुठभेड़ की समाप्ति के बाद जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस मुकेश सिंह ने कहाकि बन टोल प्लाजा पर हुई मुठभेड़ में मारे गए सभी चार आतंकी पाकिस्तान से घुसपैठ कर आए थे। आतंकियों के ट्रक को पुलिस कर्मियों ने एक नाके पर रोका। जिसके बाद आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंकने शुरू कर दिए। इस दौरान ट्रक का चालक मौके से भागने में कामयाब हो गया।

पुलिस ने ट्रक में से 24 ग्रेनेड, 7 यूबीजीएल, तीन पिस्तौल, 16 मैगजीन, दो आइईडी सर्किट, आरडीएक्स, दो मल्टी पर्पस कटर, वायर, सेटेलाइट फोन, मोबाइल फोन, कंपस, पिट्टू बैग बरामद हुआ हैं। जम्मू में आतंकियों से मुठभेड़ के बाद यह अब तक की सबसे बड़ी हथियारों की खेप बरामद हुई हैं। आतंकियों के पास इतने हथियार थे, जिससे लगाता है कि वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे।

आइजी सीआरपीएफ, जम्मू सेक्टर पीएस रंपइस के साथ संयुक्त पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए आइजीपी मुकेश सिंह ने कहाकि जिला विकास परिषद के चुनाव घोषित होने के बाद से हीं सुरक्षा बलों को सूचना मिल रही थी कि पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ कर किसी वड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। हमले अपने सभी नाका प्वाइंट को सतर्क रहने के निर्देश दिए थे।

घटना की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि वीरवार सुबह पांच बजे के करीब नगरोटा पुलिस ने नाके पर एक ट्रक को रोका और उसकी जांच करने लगे। ट्रक के अंदर बैठे आतंकियों ने इस दौरान सुरक्षा कर्मियों पर हमला कर दिया। जिसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई। तीन घंटे तक चली इस मुठभेड़ में चार आतंकियों को मार गिराया जबकि पुलिस के दो जवान भी घायल हो गए। आइजीपी ने कहाकि फिलहाल मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई हैं, लेकिन उनसे जो हथियार मिले हैं, उससे पता चला है कि वे लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य थे।

उन्होंने कहाकि आतंकियों से मिले सामान से पता लगाता है कि उन्होंने ताजा घुसपैठ की थी। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने मिलकर उनके नापाक इरादों को विफल कर दिया। नगरोटा में मुठभेड़ तो समाप्त हो गई हैं, लेकिन ट्रक ड्राइवर की तलाश में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

chat bot
आपका साथी