आईजीपी जम्मू ने किया शहर का औचक दौरा, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

जम्मू में आतंकी हमले की खुफिया एजेंसियों की सूचना के मद्देनजर जम्मू जोन के आइजीपी मुकेश सिंह ने शहर के संवेदनशील स्थलों में जाकर सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 08:19 AM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 08:19 AM (IST)
आईजीपी जम्मू ने किया शहर का औचक दौरा, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश
आईजीपी जम्मू ने किया शहर का औचक दौरा, अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा निर्देश

जागरण संवाददता, जम्मू : जम्मू में आतंकी हमले की खुफिया एजेंसियों की सूचना के मद्देनजर जम्मू जोन के आइजीपी मुकेश सिंह ने शहर के संवेदनशील स्थलों में जाकर सुरक्षा बंदोबस्त का जायजा लिया। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सुरक्षा को और पुख्ता करने के निर्देश दिए। आईजीपी ने मीडिया से बात नहीं की, लेकिन उनके साथ मौजूद पुलिस अधिकारियों ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने के लिए आईजीपी ने दौरा किया है।

एसएसपी जम्मू श्रीधर पाटील के साथ आईजीपी जम्मू मुकेश सिंह शाम सात बजे के करीब पुलिस कंट्रोल रूम से निकले। वे सीधे रणबीरेश्वर मंदिर और श्री रघुनाथ मंदिर गए। वहां उन्होंने सुरक्षा बलों की तैनाती के बारे में जानकारी हासिल की। रघुनाथ मंदिर में दो बार आतंकी हमले हो चुके हैं। इसके बाद उनका काफिला नागरिक सचिवालय पहुंचा, यहां एसपी सिटी नार्थ पीडी नित्या मौजूद थीं। उन्होंने आइजीपी को नागरिक सचिवालय की सुरक्षा के बारे में जानकारी दी। इसके बाद वे सीधे काला माता मंदिर बागे बाहू पहुंचे वहां एसडीपीओ सिटी ईस्ट विक्रम भगत और एसएचओ बागे बाहू क्रीति शर्मा ने उन्हें सुरक्षा बंदोबस्त की जानकारी दी। इसके बाद जम्मू रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर पुलिस और अ‌र्द्धसैनिक बलों के अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। काबिलेगौर है कि जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त किए जाने का पांच अगस्त को एक वर्ष पूरा हो जाना है। ऐसे में बौखलाए आतंकी संगठन जम्मू में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।

chat bot
आपका साथी