Kashmir में फिल्में बनेंगी तो पर्यटन को लगेंगे पंख, सैफी फिल्म प्रोडक्शन के संचालक शकील कश्मीर में तलाश रहे प्रतिभाएं

र्ल्ड पीस हारमनी के अध्यक्ष और सैफी फिल्म प्रोडक्शन के संचालक शकील सैफी ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में फिल्म शूटिंग को प्रोत्साहित कर स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के कई नए अवसर पैदा किए जा सकते हैं।

Vikas AbrolTue, 07 Dec 2021 09:02 AM (IST)
कश्मीर में जब फिल्में बनेंगी, धारावाहिकों और वेब सीरीज की शूटिंग होगी तो स्थानीय प्रतिभाओं को भी मौका मिलेगा।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : कश्मीर के युवाओं में काबिलीयत है, बस उन्हें मंच मिल जाए तो वह कमाल कर देंगे। कश्मीर में जब फिल्में बनेंगी, धारावाहिकों और वेब सीरीज की शूटिंग होगी तो स्थानीय प्रतिभाओं को भी मौका मिलेगा। इससे कश्मीर का पर्यटन भी बढ़ेगा और यहां के बारे में बाहर जो भ्रम हैं, वह भी दूर होंगे।

वर्ल्ड पीस हारमनी के अध्यक्ष और सैफी फिल्म प्रोडक्शन के संचालक शकील सैफी ने सोमवार को कहा कि कश्मीर में फिल्म शूटिंग को प्रोत्साहित कर स्थानीय युवाओं के लिए रोजगार के कई नए अवसर पैदा किए जा सकते हैं। इससे स्थानीय प्रतिभाओं को भी फिल्म और माडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने का मौका मिलेगा। वह अपने आगामी प्रोजेक्ट के लिए स्थानीय प्रतिभाओं को तलाशने आए हैं। उनके साथ फिल्म अभिनेत्री सिमरन सचदेवा भी हैं। शकील सैफी ने कहा कि कश्मीर में फिल्म और धारावाहिकों की शूटिंग को प्रोत्साहन, शूटिंग लायक माहौल व सुविधाएं प्रदान की जाती हैं तो हजारों युवाओं के लिए रोजगार के प्रत्यक्ष-परोक्ष अवसर पैदा होंगे। यहां के युवाओं में प्रतिभा है, लेकिन मौका नहीं मिलता। बहुत कम लोग मुंबई जाने की हिम्मत जुटा पाते हैं।

कश्मीर के लोग मिलनसार :

अभिनेत्री सिमरन ने कहा कि मैं पहली बार यहां कश्मीर आयी हूं। शकील सैफी के साथ हम यहां स्थानीय युवाओं को फिल्म निर्माण के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के उद्देश्य के साथ आए हैं। यहां लोग बहुत सहृदय और मिलनसार हैं। कुछ लोग सोचते हैं कि वह मुंबई जाएंगे और उसी समय सफल हो जाएंगे। ऐसा नहीं हैं, आपको संयम रखते हुए मेहनत करनी है।

युवाओं को आडिशन के लिए न जाने पड़े मुंबई

सिमरन ने कहा कि हम चाहते हैं कि कश्मीरी युवाओं के लिए कश्मीर में ही सभी सुविधाएं हों ताकि उन्हें किसी फिल्म, धारावाहिक या विज्ञापन के लिए आडिशन देने मुंबई न जाना पड़े। उनके लिए यहीं पर टैलेंट हंट कार्यक्रम कराए जाएं। फिल्म में सैकड़ों लोगों का योगदान होता है।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.