IED Recovered In Rajouri : जम्मू-राजौरी हाईवे पर आइईडी बरामद, आतंकवादियों की तलाश जारी

पुलिस व सेना के जवानों ने आइईडी को बरामद करके उसे निष्क्रिय करने के बाद 9 बजे के करीब हाईवे पर वाहनों को आवाजाही को फिर से खोल दिया गया। इसके साथ साथ सेना व पुलिस के जवान क्षेत्र को घेरे हुए है और आतंकवादियों की तलाश जारी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:51 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:28 AM (IST)
IED Recovered In Rajouri : जम्मू-राजौरी हाईवे पर आइईडी बरामद, आतंकवादियों की तलाश जारी
समय रहते आइईडी का पता लगाने से एक बड़ा हादसा फिलहाल टल गया है।

राजौरी, जागरण संवाददाता: जम्मू राजौरी हाईवे पर बथूनी क्षेत्र में ग्रेफ के शिविर के पास आइईडी मिलने से पूरे क्षेत्र में हलचल मच गई। सुबह साढ़े सात बजे के करीब हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया और पूरे क्षेत्र को घेर तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया।

स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में हमलों की साजिश रच रहे आतंकी संगठनों के प्रयास को विफल बनाने के लिए पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान पूरी तरह सतर्क हैं। जम्मू-कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए ये आतंकी संगठन आए दिन योजनाएं बन रहे हैं परंतु सतर्क सुरक्षाकर्मियों के आगे उनका कोई बस नहीं चल रहा है। वहीं आतंकी संगठनों की बार-बार इस विफलता से पड़ोसी देश पाकिस्तान भी हताश है।

आज शनिवार को पुलिस व सेना ने आतंकियों की एक और बड़ी साजिश को नाकाम बनाया है। जम्मू-राजौरी हाईवे पर हमले की योजना बनाते हुए आतंकियों ने बथूनी क्षेत्र में ग्रेफ के शिविर के पास एक आइईडी लगाई थी। पुलिस को समय पर मिली एक सूचना के आधार पर चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान आइईडी का समय रहते पता लगा दिया गया, जिसके चलते एक बड़ा हादसा टल गया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह आइईडी जम्मू-राजौरी-पुंछ रोड लिंक पर रखी गई थी। दरअसल आज सुबह पुलिस को सूचना मिली कि हाईवे के साथ दलोगरा इलाके में कुछ संदिग्ध देखे गए हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना के संयुक्त दल के साथ इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। बथूनी इलाका जोकि ग्रेफ शिविर से कुछ ही दूरी पर स्थित है, में सड़क किनारे एक संदिग्ध वस्तु देखी गई।

सेना ने जब उसकी जांच की तो उन्हें लगा कि यह आइईडी है। सुबह साढ़े सात बजे के करीब जम्मू-राजौरी-पुंछ हाईवे को दोनों ओर से बंद कर दिया गया। बम निष्क्रिय दस्ते को बुलाया। दल में शामिल जवानों ने मौके पर पहुंचते ही आइईडी को बड़ी ही सावधानी से निष्क्रिय किया। इस प्रक्रिया में करीब तीन घंटों का समय लगा। अलबत्ता खतरा टलते ही हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को फिर से सुचारू कर दिया गया।

इस बीच आतंकियों के देखे जाने की सूचना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस व सेना का सर्च ऑपरेशन अभी भी साथ लगते इलाकों में जारी है। आपको बता दें कि क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की पहले से ही सूचनाएं मिल रही थी। जिसके बाद से लगातार सुरक्षाबलों को सीमांत इलाकों में तलाशी अभियान लगातार जारी है।

इस हाइवे से हर सेना सेना व अन्य सुरक्षा बलों के वाहनों की आवाजाही होती रहती है। समय रहते आइइडी का पता लगाने से एक बड़ा हादसा फिलहाल टल गया है।

chat bot
आपका साथी