BSF Martyr P. Guite: सैकड़ों नम आंखों ने दी BSF के शहीद सब इंस्पेक्टर काे अंतिम विदाई, पार्थिव शरीर को विशेष विमान से मणिपुर भेजा

जम्मू संभाग के सीमांत राजौरी जिले के तरकुंडी इलाके में पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करते हुए बलिदान देने वाले सीमा सुरक्षा बल के सब इंस्पेक्टर पी गुयटे का पार्थिव शरीर बुधवार को सैन्य सम्मान पूर्वक मणिपुर भेजा गया।आईजी एनएस जम्वाल ने सुबह शहीद को पुष्पचक्र अर्पित किए।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:44 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 07:07 PM (IST)
BSF Martyr P. Guite: सैकड़ों नम आंखों ने दी BSF के शहीद सब इंस्पेक्टर काे अंतिम विदाई, पार्थिव शरीर को विशेष विमान से मणिपुर भेजा
शहीद के पार्थिव शरीर को कंधा देते बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू संभाग के सीमांत राजौरी जिले के तरकुंडी इलाके में पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करते हुए बलिदान देने वाले सीमा सुरक्षा बल के सब इंस्पेक्टर पी गुयटे का पार्थिव शरीर बुधवार को सैन्य सम्मान पूर्वक मणिपुर भेजा गया। फ्रंटियर मुख्यालय पलौड़ा में सीमा सुरक्षा बल के आईजी एनएस जम्वाल, अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने सुबह शहीद को पुष्पचक्र अर्पित किए।

इस मौके पर जिला प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने भी शहीद को श्रद्धसुमन अर्पित किए। जम्मू के पलौड़ा में मौजूद सीमा प्रहरियों में पाकिस्तान से अपने साथी की मौत का बदला लेने का जुनून झलक रहा था। सीमा प्रहरी इस समय पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करवाने की साजिशों को कड़ी सर्तकता से नाकाम बना रहे हैं।सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों व जवानों ने शहीद गुयटे अमर रहे के नारों के बीच शहीद सब इंस्पेक्टर के पार्थिव शरीर को फूलों से सजाए गए वाहन में रखा। वहां से पार्थिव शरीर को जम्मू के तकनीकी एयरपोर्ट पर ले जाया गया।

शहीद के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से मणिपुर भेजा गया। वह मणिपुर के सेनापति जिला के लामलांग इलाके के माफोकूकी गांव के रहने वाले थे। मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस पर पाकिस्तान ने राजौरी जिले के तरकुंडी सेक्टर में अचानक गोलीबारी शुरू कर दी थी। इस गोलीबारी का जवाब देते हुए सब इंस्पेक्टर पी गुयटे ने प्राणों की आहूति दे दी। उन्होंने अपने साथियों को बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी थी।पिछले दो सप्ताह के दौरान जम्मू संभाग में पाकिस्तान की गोलाबारी का सामना करते हुए 4 वीर जवानों ने वीरगति पाई है। सब इंस्पेक्टर पी गुयटे से पहले जम्मू में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की गोलाबारी के दो मामलों में सेना के तीन जवानों ने प्राणों की आहूति दे दी। पाकिस्तान सीमा के रक्षकों को निशाना बनाकर उन पर गोलीबारी कर दिया है।  

chat bot
आपका साथी