नगर निगम में अफसरशाही पर नकेल कसें मेयर

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पूर्व से विधायक राजेश गुप्ता ने नवनिर्वाचित मेयर चंद्रमोहन गुप्ता को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 07:00 AM (IST)
नगर निगम में अफसरशाही पर नकेल कसें मेयर
नगर निगम में अफसरशाही पर नकेल कसें मेयर

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू पूर्व से विधायक राजेश गुप्ता ने नवनिर्वाचित मेयर चंद्रमोहन गुप्ता को मुबारकबाद देते हुए कहा कि जम्मू के विकास में महाजन बिरादरी का अहम योगदान रहा है। गर्व की बात है कि एक बार फिर मेयर की कुर्सी पर बिरादरी का एक वरिष्ठ सदस्य विराजमान हुआ है। विधायक शुक्रवार को जम्मू सेंट्रल महाजन सभा की ओर से मेयर चंद्रमोहन गुप्ता के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। शालामार स्थित महाजन भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधायक राजेश गुप्ता ने जम्मू नगर निगम को दो करोड़ रुपये देने की घोषणा भी की। विधायक ने उम्मीद जताई कि चंद्रमोहन के कुशल नेतृत्व में जम्मू का उचित विकास होगा। विधायक ने इस मौके पर मेयर से नगर निगम में दस लाख रुपये तक के कार्यो के लिए ई-टेंडर प्रक्रिया बंद करवाने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे कार्यो के लिए टेंड¨रग औपचारिकता के कारण काफी विलंब होता है। इससे लोगों को परेशानी आ रही है। उन्होंने नगर निगम में अफसरशाही पर नकेल कसने के लिए भी उचित कदम उठाने की सलाह दी।

महाजन बिरादरी को मुबारकबाद देते हुए विधायक ने कहा कि बिरादरी के लिए यह गर्व की बात है कि अब चौथी बार मेयर की कुर्सी के लिए एक महाजन का चयन हुआ है। चंद्रमोहन गुप्ता जम्मू नगर निगम के छठे मेयर बने हैं। इससे पहले तीन बार क¨वद्र गुप्ता जम्मू के मेयर रह चुके हैं।

मेयर चंद्रमोहन गुप्ता ने बिरादरी का आभार प्रकट करते हुए विश्वास दिलाया कि वह जम्मू को स्मार्ट सिटी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। गुप्ता ने कहा कि जम्मू में पर्यटन उद्योग को लेकर भी अपार संभावनाएं हैं। उनका प्रयास रहेगा कि केबल कार, मुबारकमंडी व कृत्रिम झील जैसे महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट जल्द से जल्द पूरे हों। गुप्ता ने कहा कि जम्मूवासियों की छोटी-छोटी कई समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करने के लिए अगर उन्हें 24 घंटे काम करना पड़ा, तो वह करेंगे। वह पूरे जम्मू के मेयर हैं। उनकी कोशिश रहेगी कि वह सबको साथ लेकर काम करें।

इससे पूर्व सभा के प्रधान रमेश गुप्ता, संस्थापक सदस्य यशपाल गुप्ता, जुगल महाजन, रतन लाल गुप्ता व अन्य पदाधिकारियों ने मेयर चंद्रमोहन गुप्ता व विधायक राजेश गुप्ता को फूलों का गुलदस्ता व शाल भेंट कर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी