Jammu: आयुष्मान कार्ड से जगी स्वस्थ समाज की उम्मीद, घर-घर पहुंच कर कार्ड सौंपना शुरू किए

वहीं वार्ड नंबर 62 की कॉरपोरेटर रेखा मन्हास ने भी अपने क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड वितरित किए और लोगों को जागरुक किया। वार्ड नंबर 53 की कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने भी त्रिकुटा नगर क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों में पहुंच कर आयुष्मान कार्ड लोगों को दिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:39 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:39 AM (IST)
Jammu: आयुष्मान कार्ड से जगी स्वस्थ समाज की उम्मीद, घर-घर पहुंच कर कार्ड सौंपना शुरू किए
योजना के तहत देश भर के सैकड़ों अस्पतालों में लोग इलाज करवा पाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जन स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई आयुष्मान योजना के तहत अब हर परिवार को कार्ड मिलना शुरू हो गए हैं। जिसके तहत परिवार पांच लाख रुपये तक का इलाज अस्पतालों से करवा पाएंगे। जम्मू शहर में कॉरपोरेटरों ने घर-घर पहुंच कर आयुष्मान कार्ड सौंपना शुरू किए हैं।

शहर के वार्ड नंबर 52 के काॅरपोरेटर अजय गुप्ता इन दिनों रोजाना मुहल्लों में पहुंच घर-घर जाकर आयुष्मान योजना के तहत बनकर आए कार्ड परिवारों को सौंप रहे हैं। उनका कहना है कि इससे परिवार सेहत को लेकर सचेत होंगे और निश्चित होकर इलाज भी करवा पाएंगे।

उनका कहना है कि 500 से ज्यादा कार्ड आयुष्मान कार्ड वार्ड में बांटे जा चुके हैं। इससे पहले नाम पंजीकृत करवाने के लिए शिविर लगाए गए थे। अब कार्ड बनकर आना शुरू हो गए हैं। लोगों को यह कार्ड देने के साथ उन्हें जागरुक भी कर रहे हैं कि वे इस योजना का लाभ लें।

वहीं वार्ड नंबर 62 की कॉरपोरेटर रेखा मन्हास ने भी अपने क्षेत्र में आयुष्मान कार्ड वितरित किए और लोगों को जागरुक किया। वार्ड नंबर 53 की कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने भी त्रिकुटा नगर क्षेत्र के विभिन्न मुहल्लों में पहुंच कर आयुष्मान कार्ड लोगों को दिए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की इस योजना से गरीब लोगों को काफी राहत मिली है। कम से कम पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उन्हें मिल पाएगा।

इससे परिवार सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस योजना के तहत देश भर के सैकड़ों अस्पतालों में लोग इलाज करवा पाएंगे। बहुत से लोग इस योजना का लाभ ले चुके हैं। 

chat bot
आपका साथी