Home Minister Amit Shah ने पुलवामा शहीदाें को दी श्रद्धांजलि, कहा-यह बलिदान हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है

देश की रक्षा के लिए जवानों का संमर्पण और सर्वोच्च बलिदान आतंकवाद के समूल नाश के हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है। आतंकवाद के खिलाफ डटे सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए कहा कि आज उनकी बदोलत ही हम सब अपने घरों में चैन की नींद सो पा रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:34 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:21 PM (IST)
Home Minister Amit Shah ने पुलवामा शहीदाें को दी श्रद्धांजलि, कहा-यह बलिदान हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है
गृहमंत्री अमित शाह ने कहा देश का हरेक नागरिक जवानों का ऋणि है।

श्रीनगर, जेएनएन : जम्मू-कश्मीर के दौरे पर आए गृहमंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली रवाना होने से पहले पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के चालीस जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि देश की रक्षा के लिए जवानों का संमर्पण और सर्वोच्च बलिदान आतंकवाद के समूल नाश के हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है। आतंकवाद के खिलाफ डटे सुरक्षाबलों की सराहना करते हुए कहा कि आज उनकी बदोलत ही हम सब अपने घरों में चैन की नींद सो पा रहे हैं। देश का हरेक नागरिक जवानों का ऋणि है।

अपने अपने ट्वीटर हैंडल पर अपने विचार सांझा करते हुए लिखा कि पुलवामा के कायराना आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के बहादुर जवानों को आज पुलवामा शहीद स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। देश की रक्षा हेतु आपका समर्पण व सर्वोच्च बलिदान आतंकवाद के समूल नाश के हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है। वीर बलिदानियों को कोटि-कोटि वंदन।  

पुलवामा के कायराना आतंकी हमले में शहीद हुए @crpfindia के बहादुर जवानों को आज पुलवामा शहीद स्मारक पर जाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।

देश की रक्षा हेतु आपका समर्पण व सर्वोच्च बलिदान आतंकवाद के समूल नाश के हमारे संकल्प को और दृढ़ करता है। वीर बलिदानियों को कोटि-कोटि वंदन। pic.twitter.com/kyVa9JH6HP

— Amit Shah (@AmitShah) October 26, 2021

गृहमंत्री ने श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद स्मारक के पास पौधारोपण भी किया। आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर केे तीन दिवसीय दौरे पर आए हुए थे। उनका यह दौरा सोमवार शाम को समाप्त होना था। दिल्ली रवाना होने से पहले जब वह पुलवामा सीआरपीएफ कैंप में जवानों के बीच पहुंचे तो उन्होंने वापस लौटने का मन बदलते हुए एक रात जवानों के बीच रहने का फैसला लिया। उन्होंने जवानों के साथ बातचीत की, उनकी परेशानियों को सुना और उनके साथ ही रात्रि भोज भी किया।

इस दौरान जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा भी उनके साथ थे। आज सुबह वह पुलवामा के ही लेथपोरा इलाके में स्थित शहीदी स्मारक पहुंचे। यह स्मारक उन चालीस सीआरपीएफ शहीदों की याद में बनाया गया है, जो पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। गृहमंत्री ने उन्हें पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उनका यह बलिदान हमें आतंकवाद के समूल नाश के लिए हमेशा याद दिलाता रहेगा। श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद गृहमंत्री वापस श्रीनगर को रवाना हो गए। वहां से वह वापस दिल्ली लौट जाएंगे।

chat bot
आपका साथी