Amit Shah In Kashmir : गृहमंत्री शाह ने नहीं की खराब मौसम की परवाह, एयरपोर्ट से सीधे शहीद परवेज के घर पहुंचे

Amit Shah In Kashmir गृहमंत्री का दौरा उस समय हुआ है जब आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को चुन चुन कर निशाना बनाया है। इसके बाद बिहार उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के हजारों लोग यहां से पलायन कर अपने-अपने प्रदेशों में लौअ रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 02:56 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 03:08 PM (IST)
Amit Shah In Kashmir : गृहमंत्री शाह ने नहीं की खराब मौसम की परवाह, एयरपोर्ट से सीधे शहीद परवेज के घर पहुंचे
कश्मीर में खराब मौसम के कारण ठंड बढ़ गई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में शनिवार को हो रही तेज बारिश व पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी के बीच तीन दिवसीय दौरे के पहले दिन श्रीनगर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रमों पर खराब मौसम का कोई असर देखने को नहीं मिला। अमित शाह जब श्रीनगर एयरपोर्ट पहुंचे तब भी बारिश हो रही थी। ठंड भी काफी थी। खराब मौसम की परवाह न करते हुए गृहमंत्री शाह एयरपोर्ट से सीधा शहीद सीआइडी इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार के घर को रवाना हो गए। श्रीनगर से करीब 40 किलोमीटर दूर स्थित नौगाम में रहने वाले परवेज के परिजनों से मिलने वह सड़क मार्ग से गए।

एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने के लिए उपराज्यपाल मनाेज सिन्हा के अलावा पीएमओ में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह और कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। गृहमंत्री एयरपोर्ट से सीधे नौगाम स्थित शहीद इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार के घर में पहुंचे। वह सड़क मार्ग से ही नौगाम गए। उस समय बारिश हो रही थी और मौसम खराब था लेकिन गृहमंत्री सीधे शहीद इंस्पेक्टर के घार गए। उन्होंने वहां पर शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी के लिए भी कहा। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि सरकार उनके साथ है और शहीद की शहादत पर पूरे देश को गर्व है।

Nowgam | HM Amit Shah visits residence of slain Insp Parvez Ahmed, who was killed by terrorists last month. During his visit, HM met Ahmed's wife Fatima Akhter & gave her official papers for a govt job

J&K LG Manoj Sinha, Union Min Jitendra Singh & DGP Dilbag Singh also present pic.twitter.com/5MCm7v4lWl

— ANI (@ANI) October 23, 2021

गृहमंत्री इसके बाद जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा ले रहे हैं। इसमें सेना, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा उपराज्यपाल मनोज सिन्हा मौजूद है। यह बैठक् दोपहर तक चलने की उम्मीद है। गृहमंत्री का दौरा उस समय हुआ है जब आतंकवादियों ने अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को चुन चुन कर निशाना बनाया है। इसके बाद बिहार, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के हजारों लोग यहां से पलायन कर अपने-अपने प्रदेशों में लौअ रहे हैं।

गृहमंत्री के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन सभी लोगों में विश्वास बहाली की है। गृहमंत्री के दौरे को कश्मीर में सभी लोग उम्मीदों से देख रहे हैं। उन्होंने भी अपना कोई भी कार्यक्रम रद नहीं किया है। वे सभी कार्यक्रमों में पहले की तरह ही भाग लेंगे। इस समय कश्मीर में खराब मौसम के कारण ठंड बढ़ गई है। कई जगहों पर बर्फबारी भी हुई है।  

chat bot
आपका साथी