Jammu Kashmir: हिमालयन एवियन की आनलाइन डिस्पले योअर टैलेंट प्रतियोगिता, बच्चों को प्रतिभा दिखाने का मौका

डिस्प्ले योअर टैलेंट के विजेता बच्चों को आने वाले समय में सम्मानित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में बड़ी बात यह है कि दूरदराज के बच्चे जिनको हुनर दिखाने का कभी मंच नहीं मिला था अब अपनी कला हुनर को देश दुनिया को दिखाने में कामयाब हो रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 01:29 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 01:29 PM (IST)
Jammu Kashmir: हिमालयन एवियन की आनलाइन डिस्पले योअर टैलेंट प्रतियोगिता, बच्चों को प्रतिभा दिखाने का मौका
डिस्प्ले योअर टैलेंट के विजेता बच्चों को आने वाले समय में सम्मानित किया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता । हिमालयन एवियन के चल रहे आनलाइन डिस्प्ले योअर टैलेंट कार्यक्रम में स्कूली बच्चे बढ़चढ़ कर अपने टेलेंट का प्रदर्शन कर रहे हैं। चूंकि स्कूल नही लग रहे हैं और ऐसे में घरों में ठहरे यह बच्चे घर पर ही अपने हुनर को आनलाइन पेश कर वाहवाही पा रहे हैं। अभी तक 35 बच्चों ने लघु नाटक, नृत्य, गीत, संगीत में भाग लिया है और इनकी कला की परख की जा रही है।

हिमालयन एवियन वैसे तो पर्यावरण पर काम करती है लेकिन साथ ही साथ बच्चों की कला निखारने में भी अहम भूमिका निभा रही है। डिस्प्ले योअर टैलेंट के विजेता बच्चों को आने वाले समय में सम्मानित किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में बड़ी बात यह है कि दूरदराज के बच्चे जिनको हुनर दिखाने का कभी मंच नहीं मिला था, अब अपनी कला, हुनर को देश दुनिया को दिखाने में कामयाब हो रहे हैं। काफी बच्चों ने मंडला पार्ट का प्रदर्शन कर लोगो को इस कला के बारे में जानकारी दी। वहीं कुछ बच्चों ने डोगरी नाटक पेश कर अपने अभिनय का परिचय दिया है। कुछ बच्चों ने डोगरी नृत्य व पंजाबी भागड़ा दिखाने में अपनी दिलचस्पी दिखाई। हास्य नाटक पेश करने वालों में अधिकांश बच्चों ने भाग लिया और अपने-अपने तरीके से नाटक पेश किए।

आदित्य ने हास्य नाटक पेश किए। मुस्कान मन्हास ने नृत्य पेश कर दर्शकों की वाहवाही पाई। आरएस पुरा की सरणप्रीत ने अनेक हास्य नाटक पेश किए। हिमालयन एवियन के सीनियर सदस्य रिशी पाल ने बताया कि पर्यावरण के साथ-साथ बच्चों का टैलेंट तराशा जाना अच्छा कदम है। हम बच्चों को नेचर से जोड़ रहे हैं और लगे हाथ इन बच्चों के कला की भी परख कर रहे हैं। पर्यावरण से जुड़ने वाले बच्चों की कला व हुनर का ख्याल रखना हम सब की जिम्मेदारी है। हम उसी दिशा में काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी