Jammu Kashmir: हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने पीएसए खारिज किया

हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने रियाज अहम भट्ट पर लगे पीएसए को खारिज कर दिया है। भट्ट पर पुलवामा के जिलाधीश ने पीएसए लगाया था। बेंच ने पाया कि पीएसए लगाते समय संबंधित अधिकारी की ओर से आरोपित को संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 08:21 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 08:21 PM (IST)
Jammu Kashmir: हाई कोर्ट की डिवीजन बेंच ने पीएसए खारिज किया
हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने रियाज अहम भट्ट पर लगे पीएसए को खारिज कर दिया है।

जम्मू, जेएनएफ:  हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने रियाज अहमद भट्ट पर लगे पीएसए को खारिज कर दिया है। भट्ट पर पुलवामा के जिलाधीश ने पीएसए लगाया था। बेंच ने पाया कि पीएसए लगाते समय संबंधित अधिकारी की ओर से आरोपित को संवैधानिक अधिकारों से वंचित किया गया।

केस के मुताबिक आरोपित पर राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में दो एफआइआर दर्ज थी। बेंच ने पाया कि पीएसए लगाने से पूर्व याची को आरोपों के संदर्भ में कोई लिखित दस्तावेज नहीं दिया गया। ऐसे में आरोपित को अपने बचाव में पक्ष रखने का मौका नहीं मिला जोकि उसका संवैधानिक अधिकार था। बेंच ने पीएसए लगाने के फैसले को कानून की नजर में गलत करार देते हुए खारिज कर दिया।

कोरोना मरीजों के लिए दी मेडिकल किट्स

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सत शर्मा ने जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के कोरोना मरीजों के लिए 100 मेडिकल किट्स उपलब्ध करवाई है। सत शर्मा ने भाजपा के जम्मू पश्चिम जिला प्रधान मुनीश खजूरिया को यह 100 कोविड मेडिकल किट्स दी ताकि विधानसभा क्षेत्र के हर कोरोना मरीज को यह किट उपलब्ध हो सके।

इस मौके पर भाजपा के जिला महासचिव एडवोकेट राजेश गुप्ता, कारपोरेटर संजय बड़ू, एडवोकेट कर्ण शर्मा, जिला प्रवक्ता रविकांत, जिला नेता राजन गुप्ता व अनुपम गुप्ता मुख्य रूप से मौजूद रहे। सत शर्मा ने इस मौके पर बताया कि इन किट्स में दवाईयां है और वह 100 ऑक्सीमीटर खुद से मुहैया करवाएंगे ताकि दवाईयों के साथ ऑक्सीमीटर भी कोरोना मरीजों को मिल सके।

chat bot
आपका साथी