Jammu Kashmir : बडगाम में सम्मानित किए गए 1971 के युद्ध के नायक, विजय मशाल के सम्मान में कार्यक्रम

एनसीसी कैडेट और आर्मी गुडविल स्कूल के बच्चे इन कार्यक्रमों में तिरंगे लहराकर इन कार्यक्रमों की शान बढ़ा रहे थे। कश्मीर के बडगाम में युवाओं ने तिरंगे लहराकर विजय मशाल का स्वागत किया। स्वर्णिम विजय मशाल के सम्मान में पंद्रह जून से कश्मीर में सेना के कार्यक्रम शुरू किए थे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 09:00 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 09:00 PM (IST)
Jammu Kashmir : बडगाम में सम्मानित किए गए 1971 के युद्ध के नायक, विजय मशाल के सम्मान में कार्यक्रम
बडगाम में शुक्रवार को विजय मशाल के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किया गया

जम्मू, राज्य ब्यूरो : वर्ष 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के स्वर्णिम विजय वर्ष के उपलक्ष्य पर कश्मीर के विभिन्न हिस्सों में विजय मशाल के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस दौरान शान से तिरंगा लहराए जा रहे हैं। यह घाटी के बेहतर हो रहे हालात के संकेत हैं। बेहतर भविष्य की चाह रखने वाले कश्मीर के लोग अब देशभक्ति को बल देने वाले कार्यक्रमों में खुलकर हिस्सा ले रहे हैं। वुजुर, खन्नाबल, शोपियां के बाद शुक्रवार को कश्मीर के बडगाम में हुए विजय मशाल के सम्मान में कार्यक्रम आयोजित किए गए।

एनसीसी कैडेट और आर्मी गुडविल स्कूल के बच्चे इन कार्यक्रमों में तिरंगे लहराकर इन कार्यक्रमों की शान बढ़ा रहे थे। वहीं कश्मीर के बडगाम में युवाओं ने तिरंगे लहराकर विजय मशाल का स्वागत किया। सेना की स्वर्णिम विजय मशाल के सम्मान में पंद्रह जून से कश्मीर में सेना के कार्यक्रम शुरू किए थे। शुक्रवार को बड़गाम स्थित सेना के मिलिट्री स्टेशन में सेना के शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। उसके साथ ही 1971 के युद्ध में हिस्सा लेने वाले पूर्व सैनिकों व वीर नारियों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया। आने वाने दिनों में विजय मशाल के सम्मान में बादामी बाग स्थित सेना की चिनार कोर मुख्यालय में भी कार्यक्रम का आयोजन हाेगा। इसी बीच कुछ दिन तक कश्मीर में कार्यक्रमों के बाद सेना की विजय मशाल लद्दाख रवाना हो जाएगी। लद्दाख क्षेत्र में भी पचास साल पहले लड़े गए युद्ध के नायकों को सम्मानित करने के कार्यक्रम होंगे।

chat bot
आपका साथी