VaishnoDevi Yatra: बार-बार बदलते मौसम के कारण वैष्णो देवी में हेलीकाप्टर सेवा हो रही बाधित

देश भर के श्रद्धालु अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मां वैष्णो देवी के अलौकिक दर्शन कर सुख-शांति की कामना कर रहे हैं। श्रद्धालुओं मां से कामना कर रहे हैं कि फिर यात्रा पर कोरोना महामारी का साया न पड़े।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 04:43 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 04:43 PM (IST)
VaishnoDevi Yatra: बार-बार बदलते मौसम के कारण वैष्णो देवी में हेलीकाप्टर सेवा हो रही बाधित
लगातार बदल रहे मौसम के बावजूद मां वैष्णो देवी यात्रा पूरी तरह से सुचारु है।

कटड़ा, संवाद सहयोगी : लगातार बदल रहे मौसम के बावजूद मां वैष्णो देवी यात्रा पूरी तरह से सुचारु है। देश भर के श्रद्धालु अपने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मां वैष्णो देवी के अलौकिक दर्शन कर सुख-शांति की कामना कर रहे हैं। श्रद्धालुओं मां से कामना कर रहे हैं कि फिर यात्रा पर कोरोना महामारी का साया न पड़े।अलबत्ता पल-पल बदल रहे मौसम की वजह से हेलीकाप्टर सेवा बार-बार बाधित हो रही है।

सुबह से अभी तक कटड़ा और वैष्णो देवी के भवन पर मौसम आंख मिचौनी खेल रहा है। हल्की बारिश तो कभी ठंडी हवा और धूप निकल रही है। इससे मौसम तो सुहाना बना हुआ है, लेकिन यात्रा में थोड़ी बाधा भी आ रही है। श्रद्धालु पूरे जोश के साथ जयकारे लगाते हुए निरंतर अपनी वैष्णो देवी यात्रा करते रहे। दूसरी ओर पल-पल बदल रहे मौसम के चलते कटड़ा से चलने वाली हेलीकॉप्टर सेवा भी बीच-बीच में प्रभावित रही, परंतु अन्य सेवाएं बिना किसी रुकावट के जारी रही, जिनमें बैटरी कार सेवा तथा पैसेंजर केबल कार सेवा प्रमुख हैं।

वहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए मां वैष्णो देवी के सभी मार्गों पर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड प्रशासन के कर्मचारी तथा अधिकारी पूरी तरह से तैनात हैं। मां वैष्णो देवी यात्रा पर कड़ी निगाह रखे हुए हैं। बीते 29 जुलाई को जहां करीब 16 हजार ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी। 30 जुलाई यानी कि शुक्रवार शाम 4:00 बजे तक करीब नौ हजार श्रद्धालु भवन की ओर प्रस्थान कर चुके थे। श्रद्धालुओं का आना निरंतर जारी था तो दूसरी ओर श्रद्धालु कोविड आदेशो का निरंतर पालन कर मास्क पहन व विशेष शारीरिक दूरी का ध्यान रख वैष्णो देवी की यात्रा कर रहे हैं

chat bot
आपका साथी