Militancy in Jammu: रियासी जिले में फिर आतंकी ठिकाने से बरामद हुआ भारी मात्रा में गोला-बारूद

रियासी जिला के सिलधार इलाके में आतंकियों के ठिकाने से बरामद असलहा के साथ पुलिस व सुरक्षा बलों के जवान

सिलधार व साथ लगते इलाके में आतंकियों के एक भूमिगत ठिकाने को ढूंढ निकाला।उस ठिकाने से प्लास्टिक शीट में लिपटे हथियार बरामद हुए जिनमें एक एके-47 राइफल उसकी दो मैगजीन व 150 गोलियां एक रॉकेट लांचर 16 यूबीजीएल 4 हैंड ग्रेनेड और 2 रेडियो सेट और उनके एंटीना बरामद हुए।

Lokesh Chandra MishraFri, 26 Feb 2021 08:14 PM (IST)

रियासी, संवाद सहयोगी : रियासी जिले के अपर सिलधार इलाके में शुक्रवार को पुलिस और सुरक्षाबलों ने संयुक्त तलाशी अभियान चलाकर एक और आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर वहां से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया। आतंकियों के इस ठिकाने को ध्वस्त कर सुरक्षा बलों ने एक बार फिर आतंकियों के नापाक इरादे पर पानी फेर दिया। इससे पहले पहले 18 फरवरी को भी पुलिस व सुरक्षाबलों ने मक्खीधार इलाके में आतंकियों के एक ठिकाने को ध्वस्त कर वहां से असलहा बरामद किया था। सुरक्षा बल मामले की जांच कर रही कि यहां आतंकियों का ठिकाना कैसे बनाया गया। कहीं इलाके में आतंकियों का कोई नेटवर्क काम तो नहीं कर रहा है।

अपर सिलधार तथा उससे लगते रोंसावाली और रंजाती टॉप इलाके में कुछ संदिग्ध गतिविधियों की गुप्त जानकारी पुलिस को मिली। इसी सूचना पर एएसपी सुरजीत कुमार के निर्देश पर माहौर के एसडीपीओ खालिद अशरफ के नेतृत्व में पुलिस, सेना तथा सीआरपीएफ 126 बटालियन के जवानों ने शुक्रवार की सुबह संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया। सिलधार व साथ लगते इलाके की घेराबंदी कर गहनता से तलाशी ली गई। इसी दौरान जवानों ने वन क्षेत्र में चट्टानों के नीचे आतंकियों के एक भूमिगत ठिकाने को ढूंढ निकाला।

उस ठिकाने से प्लास्टिक शीट में लिपटे हथियार बरामद हुए, जिनमें एक एके-47 राइफल, उसकी दो मैगजीन व 150 गोलियां, एक रॉकेट लांचर, 16 यूबीजीएल, 4 हैंड ग्रेनेड और 2 रेडियो सेट और उनके एंटीना बरामद हुए। पुलिस व सुरक्षा बलों की इस सफलता से आतंकियों की तरफ से किसी संभावित खतरे को टाल दिया गया है। हप्ता में दूसरी बार आतंकी ठिकाना मिले से सुरक्षा बल रियासी में ज्यादा सतर्क हो गए हैं। ज्ञात रहे कि अतीत में भी रियासी जिला आतंक ग्रस्त रहा है। संभावना है कि एक बार फिर आतंकी अपने पुराने क्षेत्र में आतंकवाद को जिंदा करना चाह रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.