Jammu : प्रीत नगर वासियों की सुनीं समस्याएं, समाधान का दिलाया भरोसा

लोगों ने बलोरिया को सड़क की खस्ता हालत से हो रही परेशानी से अवगत करवाया। निवासियों ने बताया कि यह सड़क काफी समय से खराब हालत में है। यहां नालियों के टूट जाने से गंदा पानी बाहर आ जाता है जिस कारण संक्रमित बीमारियां पांव पसार रही हैं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:44 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:44 PM (IST)
Jammu : प्रीत नगर वासियों की सुनीं समस्याएं, समाधान का दिलाया भरोसा
निवासियों ने बताया कि यह सड़क काफी समय से खराब हालत में है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : गांधीनगर विधानसभा के निवासियों को उनके दरवाजे पर सर्वोत्तम बुनियादी सुविधा प्रदान करते हुए भाजपा नेता बलदेव सिंह बलोरिया ने वार्ड 45, प्रीत नगर का दौरा कर लोगों की विकास संबंधित समस्याओं का जायजा लिया। लोगों ने बलोरिया को सड़क की खस्ता हालत से हो रही परेशानी से अवगत करवाया। निवासियों ने बताया कि यह सड़क काफी समय से खराब हालत में है। यहां नालियों के टूट जाने से गंदा पानी बाहर आ जाता है जिस कारण संक्रमित बीमारियां पांव पसार रही हैं।

लोगों से बातचीत करते हुए बलोरिया ने कहा कि कोविड-19 के कारण विकास की गति धीमी हो गई थी लेकिन अब फिर से विकास को गति मिलनी शुरू हो गई है। हालांकि पहले भी कई विकास कार्य इस क्षेत्र में किए गए हैं जो लोगों को बहुत राहत दे रहे हैं। उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि जल्द ही संबंधित विभाग से बातचीत कर इसका निर्माण कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार बुनियादी ढांचे के विकास और सामाजिक कल्याण पर विशेष ध्यान देने के साथ लोगों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

बलोरिया ने कहा कि मोदी सरकार गरीबों की सरकार है। कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र सरकार ने गरीब परिवारों के लिए एक बार फिर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का ऐलान किया है। इस योजना के तहत केंद्र सरकार राशन कार्ड धारकों को दीवाली तक तय कोटे से प्रति व्यक्ति 5 किलो अतिरिक्त राशन मुफ्त में देगी। इससे 80 करोड़ लाभार्थी लाभान्वित होंगे। बलोरिया ने कहा कि गरीबों का सशक्तिकरण मोदी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू होने के बाद लाभार्थी उपभोक्ताओं को पहले की तुलना में लगभग दोगुना राशन मिल रहा है। मोदी सरकार इस आपदा में हर कदम देशवासियों के साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर भाजपा के कार्यकर्ता एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर समाज के लिए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए शुरू से ही लोगों की सेवा में लगे हुए हैं। इस मौके पर सतपाल चौधरी, पूर्ण चंद, विजय चौधरी, पवन कुमार, विक्रम चौधरी, विनोद शर्मा व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी