Jammu : आजादी का अमृत महोत्सव के लिए एक सप्ताह तक चलेगा स्वस्थ भारत अभियान

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की गई थी जो अब घर-घर में यह अभियान चल रहा है और उसी के तहत हम उन सभी को भी शामिल करके एक बार फिर साबित करना चाहते हैं कि लोग इसके प्रति कितने गंभीर हैं।

Lokesh Chandra MishraMon, 27 Sep 2021 08:14 PM (IST)
आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए नगरपालिका बिश्नाह द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया

बिश्नाह, संवाद सहयोगी : आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए नगरपालिका बिश्नाह द्वारा एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया है, जिसमें एक सप्ताह तक कस्बे में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें लोगों को भी शामिल किया जाएगा। इस कार्यक्रम से पहले नगरपालिका की तरफ से एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें नगरपालिका अध्यक्ष राजन शर्मा एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अजय सांगड़ा, तहसीलदार सोहन लाल राणा सहित सभी पार्षद व कस्बे के गणमान्य लोग मौजूद थे।

मुख्य अतिथि के तौर पर अंकुर शर्मा शामिल थे, जिन्होंने सबसे पहले सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी हमारे लिए एक लड़ी हैं जो स्वस्थ भारत अभियान में सोने पर सुहागा साबित होंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की गई थी जो अब घर-घर में यह अभियान चल रहा है और उसी के तहत हम उन सभी को भी शामिल करके एक बार फिर साबित करना चाहते हैं कि लोग इसके प्रति कितने गंभीर हैं। मौके पर मौजूद कई गणमान्यों ने लोगों को समझाया कि इस कचरे को हम घर में ही किस तरह से छंटनी कर इसका सही प्रयोग कर सकते हैं।

तहसीलदार सोहन लाल राणा ने बताया कि गीला और सूखा कचरा हम अलग-अलग डस्टबिन में डालकर जिसके लिए नगरपालिका ने पहले ही डस्टबिन वितरित किए हैं। स्वस्थ भारत अभियान को और भी सरल बना सकते हैं क्योंकि यह गीला व सूखा कचरा जब हम अलग करते हैं तो यहां कई ऐसे प्रोजेक्ट गवर्नमेंट के चल रहे हैं जो उनका सही इस्तेमाल कर सकते हैं इसलिए आप लोगों से अपील है कि वह इस आजादी के अमृत महोत्सव में शामिल होकर कस्बे के सुंदरता में चार चांद लगा सकते हैं।

कस्बे की तस्वीर बदलने के लिए यह सप्ताह अहम : नगरपालिका अध्यक्ष राजन शर्मा ने कहा कि यह सप्ताह हमारे लिए काफी अहम है और हम इस में आम लोगों को शामिल करते हुए स्वच्छ भारत अभियान को युद्ध स्तर पर चलाएंगे। और अपने कस्बे की तस्वीर बदलेंगे क्योंकि जिस काम में सरकारी मुलाजिमों के साथ-साथ आम जनता शामिल हो जाती है वह सौ प्रतिशत कामयाब रहता है और हम उसके तहत लोगों को जागृत करने के लिए सोमवार को एक नाटक मंडली भी आई थी जिन्होंने नाटक के माध्यम से भी लोगों को स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने की बात कही है। क्योंकि यह प्रधानमंत्री और हर नागरिक का सपना है कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता बनाए रखें। इस मौके पर पार्षद कुलबीर सिंह, उपाध्यक्ष रमेश लाल सहित सभी पार्षद मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.