ऑक्सीजन की कमी के लिए स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार: भल्ला

जागरण संवाददाता जम्मू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रमन भल्ला ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 06:54 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 06:54 AM (IST)
ऑक्सीजन की कमी के लिए स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार: भल्ला
ऑक्सीजन की कमी के लिए स्वास्थ्य विभाग जिम्मेदार: भल्ला

जागरण संवाददाता, जम्मू : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रमन भल्ला ने स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग को ऑक्सीजन की कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि अगर कोविड -19 से निपटने के लिए कोई दूरगामी योजना बनाई गई होती तो आज जम्मू संभाग के कई कोविड अस्पताल सांसों के लिए तरस रहे होते। अस्पताल में वेंटीलेटर तक नहीं चल पा रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग की कोविड से निपटने की तैयारियों का अंदाजा लगाया जा सकता है।

गांधीनगर के गोविदपुरा इलाके में लोगों को संबोधित करते हुए भल्ला ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से आग्रह किया कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई 24 घंटे सुनिश्चित बनाई जाए। उन्होंने जीएमसी अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन के लिए शीघ्र दो टैंक बनाने पर भी जोर दिया। अगर इसकी व्यवस्था नहीं की गई तो कोविड-19 से मरने वालों की संख्या तेजी से बढ़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन कोविड-19 से निपटने में नाकाम साबित हो रहा है। भल्ला ने जिला आयुक्तों से भी कहा कि वे कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर से रेड जोन व कंटेनमेंट जोन बनाएं ताकि संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कश्मीर में इंफेक्शन कम हो रहा है व जम्मू में बढ़ रहा है। --------------

केंद्र से मिले पैकेज से गरीबों के साथ नहीं हुआ न्याय

उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर को दिए गए पैकेज पर भी गरीबों से न्याय न किए जाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के असंगठित सेक्टरों में काम करने वाले, रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए सरकार ने कुछ नही ंकिया है। इससे सरकार की गरीबों के प्रति भेदभावपूर्ण नीति सामने आ जाती है।

chat bot
आपका साथी