Jammu Kashmir: कोरोना मरीजों को अस्पतालों में बिना परेशानी के दाखिल किया जाए : डुल्लु

Coronavirus in Jammu Kashmir कोरोना से संबंधित जानकारियां देने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार गुलिस्तान चैनल पर फोन इन कार्यक्रम लांच करने जा रही है। यह कार्यक्रम 9 मई रविवार रात 830 बजे से लांच किया जा रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:55 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:53 AM (IST)
Jammu Kashmir: कोरोना मरीजों को अस्पतालों में बिना परेशानी के दाखिल किया जाए : डुल्लु
जम्मू और कश्मीर के निदेशकों से कहा कि वह पूरा सहयोग दें अस्पतालों में पर्याप्त उपकरण होने चाहिए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त अटल डुल्लु ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि कोरोना मरीजों को अस्पतालों में भर्ती करने में कोई परेशानी पेश नहीं आनी चाहिए।

उन्होंने कोविड-19 कंटेनमेंट जोन और कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों की समीक्षा के आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि काेरोना के इस संकट में लोगों को पर्याप्त चिकित्सा सुविधाएं मिलनी चाहिए। उन्होंने रोजाना आने वाले मामलों, टेस्ट, जिला आधार पर कोरोना की स्थिति, कोविड अस्पतालों के कामकाज, बिस्तरों की क्षमता, ऑक्सीजन समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की।

उन्हें बताया गया कि डीआरडीओ जम्मू भगवती नगर और बडगाम के रेशीपोरा में पांच सौ बिस्तरों का अस्पताल तैयार कर रहा है। जो अगले 15 दिनों में बनकर तैयार हो जाएंगे। इससे जम्मू कश्मीर में चिकित्सा सेवाओं में बढ़ोतरी होगी। कोरोना मरीजों की परेशानियों को कम करने में मदद मिलेगी। उन्होंने जम्मू और कश्मीर दोनों के मेकेनिकल चीफ इंजीनियरों से कहा कि वे आक्सीजन उत्पादन वाले प्लांट का निर्माण कार्य पूरा करने के लिए प्रभावी कदम उठाएं ।

उन्होंने अस्पतालों में मरीजों को प्राथमिकता पर दाखिल करने और उनका इलाज करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रबंधन को जरूरत के अनुसार ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है और यह सुनिश्चित बनाया जाए कि कोई भी मरीज इससे महरूम ना रहे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के जम्मू और कश्मीर के निदेशकों से कहा कि वह पूरा सहयोग दें अस्पतालों में पर्याप्त उपकरण होने चाहिए।

कोरोना संंबंधी जानकारियां देने के लिए आज लांच होगा कार्यक्रम: कोरोना से संबंधित जानकारियां देने के लिए जम्मू कश्मीर सरकार गुलिस्तान चैनल पर फोन इन कार्यक्रम लांच करने जा रही है। यह कार्यक्रम 9 मई रविवार रात 8:30 बजे से लांच किया जा रहा है। फिर सोमवार 10 मई से यह कार्यक्रम सुबह 8:30 बजे से लेकर 9:00 बजे तक और रात को 8:30 बजे से लेकर 9:00 बजे तक गुलिस्तान न्यूज़ पर आया करेगा। कार्यक्रम का संचालन नेशनल हेल्थ मिशन जम्मू कश्मीर की तरफ से किया जा रहा है जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टर भाग लेंगे जो लोगों के फोन को सुन करके कोरोना से संबंधित जानकारियां देंगे। कोरोना से बचाव, कोरोना संक्रमण होने पर इलाज, घर में आइसोलेशन और गैर कोरोना चिकित्सा संबंधी प्रश्नों के उत्तर देंगे। लोग डिविजनल कंट्रोल रूम के फोन नंबर 0191- 252 0982, 254 9676, 267 4444 पर संपर्क कर सकते हैं। शीघ्र इस तरह का कार्यक्रम डीडी काशीर पर भी लांच किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी