Jammu Kashmir: औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने में जम्मू से भेदभाव : हर्षदेव

केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए औद्योगिक पैकेज को जम्मू के साथ भेदभाव वाला करार देते हुए पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा कि कश्मीर के लिए 46 और जम्मू के लिए 24 औद्योगिक क्षेत्र मंजूर किए गए है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 07:55 PM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 07:55 PM (IST)
Jammu Kashmir: औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने में जम्मू से भेदभाव : हर्षदेव
पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों के आवंटन में बराबर का हिस्सा मिले।

जम्मू, राज्य ब्यूरो :  केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए औद्योगिक पैकेज को जम्मू के साथ भेदभाव वाला करार देते हुए पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा कि कश्मीर के लिए 46 और जम्मू के लिए 24 औद्योगिक क्षेत्र मंजूर किए गए है। औद्योगिक पैकेज में प्रस्तावित क्षेत्रों से पता चलता है कि जम्मू के साथ इंसाफ नहीं किया गया।

पार्टी मुख्यालय गांधी नगर जम्मू में पत्रकारों को संबोधित करते हुए हर्षदेव ने कहा कि हम चाहते है कि जम्मू और कश्मीर को औद्योगिक क्षेत्रों के आवंटन में बराबर का हिस्सा मिले। स्माल स्केल इंडस्ट्रीज की तरफ से स्थापित किए जाने वाले 58 औद्योगिक क्षेत्रों में कश्मीर के लिए 38 और जम्मू के लिए 20 प्रस्तावित किए गए हैं। सिडको की तरफ से प्रस्तावित औद्योगिक क्षेत्रों में कश्मीर में आठ और जम्मू में चार स्थापित किए जाने है। इससे पता चलता है कि जम्मू केसाथ भेदभाव किया गया है। औद्योगिक क्षेत्रों के स्थापित हो जाने से युवाओं को रोजगार के अवसर हासिल होंगे।

फायर एंड इमरजेंसी विभाग की चयन सूची में भी जम्मू के युवाओं के साथ बेइंसाफी हो चुकी है

हर्षदेव ने कहा कि इससे पहले फायर एंड इमरजेंसी विभाग की चयन सूची में भी जम्मू के युवाओं के साथ बेइंसाफी हो चुकी है। सरकार ने हाल ही में कश्मीरी केसर को प्रोत्साहित करने के लिए कदम उठाए है लेकिन किश्तवाड़ और डोडा के केसर बारे कुछ नहीं बोला है। उन्होंने जम्मू संभाग के समाज के विभिन्न वर्गों से अपील की कि वे सामने आए और जम्मू के हितों के लिए संघर्ष करें।

chat bot
आपका साथी