Illegal Mining Issue in Jammu: अवैध स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट मामलों की सीबीआइ जांच हो : हर्षदेव

पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा है कि नियमों को ताक पर रखकर स्टोन क्रैशर ईंटों के भट्टे हॉट मिक्स प्लांट चलाने वालों के खिलाफ सीबीआइ जांच करवाई जाए।गरीब ट्रैक्टर ट्राली वालों को तंग किया जा रहा है जबकि फायदा प्लांट चलाने वाले राजनेता ले रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 05:35 PM (IST)
Illegal Mining Issue in Jammu: अवैध स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट मामलों की सीबीआइ जांच हो : हर्षदेव
हर्षदेव सिंह ने कहा कि राजनीतिज्ञों की तरफ से अवैध रूप से स्टोन क्रैशर चलाए जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने कहा है कि नियमों को ताक पर रखकर स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट चलाने वालों के खिलाफ सीबीआइ जांच करवाई जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट चलाने वालों में कई पूर्व मंत्री, पूर्व विधायक, पूर्व एमएलसी, सांसद शामिल हैं। तवी नदी समेत अन्य जगहों से अवैध खनन करके पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

हर्षदेव सिंह ने रविवार अपने निवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिज्ञों की तरफ से अवैध रूप से स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट चलाए जा रहे हैं। गरीब ट्रैक्टर ट्राली वालों को तंग किया जा रहा है जबकि फायदा प्लांट चलाने वाले राजनेता ले जा रहे हैं। मामले की जांच के लिए बनाई चार सदस्यीय कमेटी को आंखों में धूल झोंकने का प्रयास करार देते हुए उन्होंने कहा कि मामले की सीबीआइ जांच होनी चाहिए।

दुख की बात यह है कि संबंधित एजेंसियां अपनी जिम्मेदारी से भाग रही हैं। अवैध रूप से लगाए गए स्टोन क्रैशर, ईंटों के भट्टे , हॉट मिक्स प्लांट को बंद किया जाए। यह भी पता लगाया जाए कि कितना अवैध खनन निकाला गया। कितना मुनाफा कमाया गया। हर्षदेव ने उपराज्यपाल से आग्रह किया कि मामले की सीबीआइ जांच होनी चाहिए। 

chat bot
आपका साथी