Militancy in Kashmir: हंदवाड़ा से लश्कर-ए-तैयबा के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

ये दोनाें एक मोटरसाइकल पर सवार थे। दोनाें को चिनार पार्क हंदवाड़ा के पास पकड़ा गया है। दोनाें का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से है। वे दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए हथियारों का बंदोबस्त कर रहे थे। उनके कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 02:09 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 03:48 PM (IST)
Militancy in Kashmir: हंदवाड़ा से लश्कर-ए-तैयबा के दो ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार, हथियार भी बरामद
सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा में आतंकियों के दो ओवरग्राउंड वर्करों लियाकत अहमद मीर और आकिब रशीद मीर को गिरफ्तार किया।

श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने हंदवाड़ा में आतंकियों के दो ओवरग्राउंड वर्करों लियाकत अहमद मीर और आकिब रशीद मीर को गिरफ्तार किया। ये दोनाें एक मोटरसाइकल पर सवार थे। दोनाें को चिनार पार्क हंदवाड़ा के पास पकड़ा गया है। दोनाें का संबंध लश्कर-ए-तैयबा से है। वे दक्षिण कश्मीर में सक्रिय आतंकियों के लिए हथियारों का बंदोबस्त कर रहे थे। उनके कब्जे से हथियार भी बरामद किए गए हैं। 

पुलिस ने बताया कि विशेष सूचना के आधार पर हंदवाड़ा पुलिस, सेना की 21 आरआर और सीआरपीएफ की 92 बटालियन के जवानों की संयुक्त टीम ने हंदवाड़ा के विभिन्न इलाकों में नाके स्थापित कर वाहनों की जांच शुरू कर दी। हंदवाड़ा के चिनार पार्क में स्थापित नाके पर सुरक्षाबलों ने बाइक JK09B/1827 पर दो लोगों को आते देखा। नाका देख दोनों युवक घबरा गए। उन्होंने बाइक को घुमाकर और वहां से भाग गए। सुरक्षाबलों के एक दल ने उनका पीछा किया और दोनों को कुछ ही दूरी पर गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार किए गए युवकों की पहचान लियाकत अहमद मीर पुत्र अब्दुल अहमद मीर और अकीब रशीद मीर पुत्र अब्दुल रशीद मीर के रूप में हुई है। ये दोनों हेन त्रेगमग कुपवाड़ा के रहने वाले हैं। सुरक्षाबलों ने जब उनकी तलाशी ली तो उनके पास से हथियार और गोलाबारूद भी बरामद किया गया।

पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि वे दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते हैं। उन्हें ये हथियार दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों तक पहुंचाने का काम सौंपा गया था। दोनों के खिलाफ हंदवाड़ा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी