हांडू, रशीद संग चार प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ियों ने जम्मू यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में जगह बनाई

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में स्थित जम्मू यूनिवर्सिटी की सिंडिकेट कमेटी की बैठक हुई। इसमें खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गठित यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में उन चार प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जम्मू-कश्मीर के नाम को चार चांद लगाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 03:29 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 03:29 PM (IST)
हांडू, रशीद संग चार प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ियों ने जम्मू यूनिवर्सिटी बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में जगह बनाई
इन सभी को तीन वर्षों के लिए यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में चुना गया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में स्थित जम्मू यूनिवर्सिटी की सिंडिकेट कमेटी की बैठक हुई। इसमें खेलों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से गठित यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में प्रदेश के उन चार प्रतिष्ठित पूर्व खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश-विदेश में जम्मू-कश्मीर के नाम को चार चांद लगाए हैं।

जम्मू यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में देश के प्रतिष्ठित खेल सम्मान द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित कुलदीप हांडू, फेंसिंग के अंतरराष्ट्रीय रेफरी एवं अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रशीद अहमद चौधरी, पूर्व क्रिकेटर रूपाली सलाथिया और जम्मू-कश्मीर ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष दुष्यंत शर्मा को चुना गया है। इन सभी को तीन वर्षों के लिए यूनिवर्सिटी के बोर्ड ऑफ स्पोर्ट्स में चुना गया है। इस दौरान इन सभी के अनुभव से खेलों को बढ़ावा देने के प्रयास होंगे।

जम्मू यूनिवर्सिटी के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के निदेशक डॉ. दाउद इकबाल बाबा ने बताया कि खेलों को बढ़ावा देने में जम्मू यूनिवर्सिटी सदैव ही तत्पर रही है। इन सभी के सुझावों से यूनिवर्सिटी की खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने में प्रोत्साहन मिलेगा। उन्होंने बताया कि चारों अनुभवी पूर्व खिलाड़ियों का कार्यकाल वर्ष 2024 तक रहेगा। द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित कुलदीप हांडू वुशु की टीम इंडिया के कोच हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय फेंसिंग रेफरी एवं पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रशीद अहमद चौधरी खेलो इंडिया टेलेंट हंट कमेटी के सदस्य हैं। पूर्व राष्ट्रीय स्तरीय क्रिकेटर रूपाली सलाथिया बीसीसीआइ की लेवल 2 की कोच हैं। 

chat bot
आपका साथी