Gulam Nabi Azad in Jammu: आजाद ने भाजपा में जाने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- भाजपा में जाना होता तो अटल के समय ही चला जाता

आजाद ने कहा कि उनका पार्टी से रिटायर होने का कोई सवाल ही नहीं है। वह राज्यसभा से सेवानिवृत्त हुए हैं राजनीति से नहीं। भाजपा में जाना होता तो अटल बिहारी वाजपेयी के समय में चला गया होता। वह 1980 के बाद हर दीवाली ईद पर मेरे घर आते थे।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:30 PM (IST)
Gulam Nabi Azad in Jammu: आजाद ने भाजपा में जाने की अटकलों पर लगाया विराम, कहा- भाजपा में जाना होता तो अटल के समय ही चला जाता
पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भाजपा में शामिल होने की संभावना को नकार दिया

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने भाजपा में शामिल होने की संभावना को नकारते हुए कहा कि ऐसा है तो मुझे तभी भाजपा में चला जाना चाहिए था, जब अटल बिहारी वाजपेयी वर्ष 1980 के बाद हर दीवाली और ईद पर मेरे घर आते थे।आजाद ने कहा कि उनका पार्टी से रिटायर होने का कोई सवाल ही नहीं है। वह राज्यसभा से सेवानिवृत्त हुए हैं, राजनीति से नहीं। अपने जम्मू दौरे के पहले दिन आजाद शुक्रवार को शहर के शहीदी चौक स्थित पार्टी मुख्यालय में नेताओं, कार्यकर्ताओं काे संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे।

भाजपा से नजदीकियों को लेकर अटकलों पर आजाद ने कहा कि इस बार कुछ ज्यादा ही हो गया है। उन्हाेंने कहा कि मैं चार-पांच बार ही बाहर गया हूूं और इतना कुछ सुनना पड़ रहा है। आजाद ने कहा कि वह इंदिरा गांधी से लेकर डा. मनमोहन सिंह तक पार्टी के सभी प्रधानमंत्रियों की कैबिनेट में रहे। उन्हें तीन बार संसदीय मामलों का मंत्री बनने का मौका मिला। इस दौरान विपक्ष के सभी नेताओं के साथ उनके अच्छे संबंध थे। वाजपेयी 1980 से लेकर तब तक उनके घर ईद और दीपावली पर आते रहे, तब तक उनकी सेहत ठीक थी। उनके दलों के नेता भी उनके घर आते थे। अब मैं सुन रहां हूं कि मोदी जी ने रोया तो मैं बीजेपी में जा रहां हूं। आजाद ने कहा कि चार-पांच साल में यह टकराव हुआ है। पहले सब आपस में मिलते-जुलते थे।

आजाद ने कहा कि उन्होंने 42 साल तक पार्टी में कई अहम पदों पर काम किया। छह साल पहले मैंने सोनिया गांधी से कहा दिया कि अब मुझे फिर से महासचिव न बनाना। आजाद ने कहा कि उन्होंने इन अहम पदों पर 18-18 घंटे काम किया है। आजाद ने कहा कि इस समय कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी व गुजरात से लेकर सिक्किम तक कांग्रेस पूरे देश की मांग है। पार्टी कार्यकर्ता बहुत काम कर रहे हैं। पार्टी पूरी ताकत के साथ पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है।

इससे पहले आजाद ने पार्टी के दिवंगत नेता पूर्व सांसद मदन लाल शर्मा, पूर्व मंत्री मोहम्मद शरीफ नियाज को याद करते हुए कहा कि कोरोना से उपजे हालात में उन्होंने कई दोस्त खो दिए। अब कोरोना की दूसरी वेव आ रही है जो पहली से तीन गुणा खतरनाक है। ऐसे में नेता व कार्यकर्ता पूरी एहतियात बरतते हुए अपनी व परिजनों की जान बचाएं।इससे पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीए मीर ने गुलाम नबी आजाद की सराहना करते हुए कहा कि बहुत जल्दबाजी में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। मैं गुलाम नबी आजाद का आभारी हूं कि उन्हाेंने अपने व्यस्त दौरे के पहले ही दिन पार्टी मुख्यालय में आने के हमारे निमंत्रण को स्वीकार किया।

chat bot
आपका साथी