Jammu : वैक्सीन की कमी को दूर कर टीकाकरण में तेजी लाए सरकार

शनिवार को मीरां साहिब में पत्रकार वार्ता के दौरान दीपक ने कहा कि मीरा साहिब ब्लॉक में वैक्सीन लगाने का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। अनुमान है कि महामारी की तीसरी लहर जल्द आ सकती है जिसके चलते सरकार को वैक्सीन लगाने में तेजी लाई जानी चाहिए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:32 PM (IST)
Jammu : वैक्सीन की कमी को दूर कर टीकाकरण में तेजी लाए सरकार
समाज सेवक दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार को कोरोना का टीका लगाने के कार्य में तेजी लाई जानी चाहिए।

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : समाज सेवक दीपक शर्मा ने कहा कि सरकार को कोरोना का टीका लगाने के कार्य में तेजी लाई जानी चाहिए। शनिवार को मीरां साहिब में पत्रकार वार्ता के दौरान दीपक ने कहा कि मीरा साहिब ब्लॉक में वैक्सीन लगाने का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। अनुमान है कि महामारी की तीसरी लहर जल्द आ सकती है, जिसके चलते सरकार को वैक्सीन लगाने में तेजी लाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि एक-एक सप्ताह के बाद वैक्सीन हेल्थ केंद्र में आ रही है, जिसके चलते लोग वैक्सीन लगाने के लिए लोग परेशानी झेल रहे हैं। जब केंद्र में वैक्सीन आती है तो ज्यादातर सिफारशी लोगों को ही लगती है जो लोग लाइन में लगे होते हैं, उनका तो नंबर ही नहीं आता। सरकार को इस ओर ध्यान देना चाहिए और वैक्सीन की कमी को दूर किया जाना चाहिए। इसके अलावा उन्होंने मांग करते हुए कहा कि 18 साल से ऊपर वर्ग के जो लोग हैं उन्हें भी स्थानीय प्राइमरी हेल्थ सेंटर में ही वैक्सीन लगनी चाहिए।

अभी तक 18 साल से ऊपर वर्ग के लोगों के लिए क्षेत्र में कहीं पर भी वैक्सीन नहीं लग रही है, जबकि केंद्र सरकार दावा कर रही है कि लोगों को समय पर वैक्सीन लग रही है। कहीं पर कोई किल्लत नहीं है, जबकि जमीनी हकीकत कुछ और ही है। इसके अलावा उन्होंने सरकार से मांग करते हुए कहा कि मीरा साहिब ब्लॉक में दो सरकारी प्राइमरी हेल्थ सेंटर हैं जबकि आबादी काफी ज्यादा है इसलिए सरकार दो और प्राइमरी हेल्थ सेंटर क्षेत्र में खोले ताकि लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा का लाभ मिल सके। पत्रकार वार्ता के दौरान अजय चौधरी सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी