गुलाम नबी आजाद बोले- सीमावर्ती पुंछ और राजौरी के लोग हैं सीमा प्रहरी, सेना-लोग बधाई के पात्र

पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पुंछ दौरे के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देकर जल्द चुनाव करवाए जाने चाहिए।

Vikas AbrolWed, 01 Dec 2021 09:14 PM (IST)
पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद

जम्मू, जेएनएन। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पुंछ और राजौरी के लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पुंछ और राजौरी सीमा पर हैं और जहां आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ कर प्रवेश करते हैं। चूंकि पाकिस्तान की 1947 से इन क्षेलों पर नजर है इसलिए इन दोनों जिलों के लोगो एक सीमा प्रहरी की सजग रहते हैं।

पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पुंछ दौरे के दौरान एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देकर जल्द चुनाव करवाए जाने चाहिए। बुधवार को पुंछ दौरे पर पहुंचे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा स्वागत किया गया जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पार्टी कार्यकर्ता के अलावा बड़ी संख्या में आम लोग उनके स्वागत के लिए पहुंचे।

दौरे के दौरान कृष्ण चंद्र पार्क में जनसभा को संबोधित करने के उपरांत पत्रकारो को संबोधित करते हुए कहा की जम्मू कश्मीर में परिसीमन प्रक्रिया को जल्द संपन्न की जानी चाहिए और फरवरी 2022 के अंत तक रिपोर्ट केंद्र सरकार को सौंप दे। उसके अगले दो माह मई-जून में विधानसभा के गठन के लिए चुनावी प्रक्रिया भी पूरी कर लेनी चाहिए और जल्द से जल्द चुनाव करवाने की प्रक्रिया पुरी कर चुनाव करवाए जाए । राजनीतिक दलों के साथ आम नागरिक भी चाहता है की जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा देकर जल्द चुनाव करवाए जाने चाहिए चुनावों के बाद ही राज्य का विकास होगा और राज्य में शांति अमन बहाल हो सकता है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.