Jammu: गुलाम नबी आजाद ने कहा-कांग्रेस समेत सभी पार्टियों को विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए

अभी परिसीमन होना है फिर चुनाव होंगे। जब कहा गया कि भाजपा चुनाव की तैयारी कर रही है तो आजाद ने कहा कि कांग्रेस समेत हर पार्टी को चुनाव की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर शोक जताया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 08:52 AM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 08:52 AM (IST)
Jammu: गुलाम नबी आजाद ने कहा-कांग्रेस समेत सभी पार्टियों को विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए
आजाद पार्टी नेताओं के अलावा आम लोगों से भी बातचीत करेंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि कांग्रेस समेत सभी राजनीतिक पार्टियों को परिसीमन के बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी करनी चाहिए। आजाद आज शनिवार दोपहर बाद जम्मू के तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे। आजाद हवाई अड्डे से सीधे गांधी नगर जम्मू स्थित अपने आवास पर पहुंचे। पत्रकारों से संक्षिप्त समाचार में आजाद ने कहा कि मैं जम्मू के तीन दिवसीय दौरे पर आया हूं।

जम्मू में पार्टी नेताओं व समाज के विभिन्न वर्गों से बातचीत करूंगा। प्रतिनिधिमंडलों से बातचीत कर समस्याओं को सुना जाएगा। आजाद से जब पूछा गया कि चुनाव की तैयारी कैसी है तो उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अभी विधानसभा चुनाव दूर हैं। अभी परिसीमन होना है फिर चुनाव होंगे। जब कहा गया कि भाजपा चुनाव की तैयारी कर रही है तो आजाद ने कहा कि कांग्रेस समेत हर पार्टी को चुनाव की तैयारी करनी चाहिए। उन्होंने किश्तवाड़ और कारगिल में बादल फटने से हुए जानमाल के भारी नुकसान पर शोक जताया।

उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार प्रभावित परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान करेगी। पेगासस मामले पर उन्होंने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि यह बहस का मामला है और संसद में सदस्य पहले ही बहस की मांग कर रहे हैं। आजाद का स्वागत करने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद व अन्यनेता पहुंचे थे। ताराचंद ने कहा कि गुलाम नबी आजाद का यह निजी दौरा है। वह पार्टी नेताओं के साथ आम लोगों से बातचीत करेंगे। बताते चले कि प्रदेश कांग्रेस जम्मू कश्मीर में गुटबाजी का सामना कर रही है।

आजाद से मिलने के लिए पूर्व उपमुख्यमंत्री ताराचंद पहुंचे थे। ताराचंद पार्टी की जम्मू कश्मीर प्रभारी रजनी पाटिल की बैठकों में भाग नहीं लेते रहे हैं। फिलहाल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेता आजाद से रविवार को मिलेंगे। प्रदेश प्रधान जीए मीर इस समय श्रीनगर में हैं। आजाद जम्मू कश्मीर के मौजूदा सियासी हालात, पार्टी गतिविधियों के बारे में जानकारी लेने के साथ आगे की रणनीति को लेकर अपने समर्थकों के साथ बैठकें भी करेंगे।

chat bot
आपका साथी