Jammu Kashmir: घरोटा पुलिस ने शराब की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया

घरोटा पुलिस ने शराब तस्करी की करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब को बरामद हुई। शराब की तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 03:21 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 03:22 PM (IST)
Jammu Kashmir: घरोटा पुलिस ने शराब की तस्करी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया
कार में से कुल 129 शराब की बोतलें बरामद हुई।

जम्मू, जागरण संवाददाता । घरोटा पुलिस ने शराब तस्करी की करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब को बरामद हुई। शराब की तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वे इन बोतलों को कहां से लेकर आए थे और किसे बेचने के लिए जा रहे थे।

वीरवार सुबह शराब की तस्करी की सूचना पर एसएचओ घरोटा ख्याति मान खजूरिया ने मुख्य चौक में नाका लगाया। इस दौरान वहां से गुजर रही एक कार जिसमें तीन लोग सवार थे को पुलिसकर्मियों ने रुकने का इशारा किया। नाके पर रुकने की बजाए कार सवार तीनों लोग वहां से भाग निकले। पुलिस कर्मियों ने कार सवार लोगों का पीछा करना शुरू कर दिया। कुछ दूरी तक उनका पीछा करने के बाद पुलिस कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया। कार की तलाशी के दौरान उसके अंदर शराब की बोतलें पड़ी हुई थी। कार में से कुल 129 शराब की बोतलें बरामद हुई।

पकड़े गए तीनों लोगों हरेंद्र कुमार निवासी महुआ, मौजूदा समय में दियारन भलवाल में रह रहा है, राकेश कुमार निवासी गुड्डा पतन, प्रवीण सिंह निवासी ठाठी से पूछताछ के लिए सीधे घरोटा पुलिस स्टेशन में ले जाया गया। शराब की तस्करी के आरोप में पकड़े गए तीनों लोगों के विरुद्ध एक्साइज एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस तीनों आरोपितों के आपराधिक रिकार्ड के बारे में जानकारी जुटा रही है। इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है।

ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकान कम होने से हो रही शराब की तस्करी

जम्मू शहर के साथ लगते ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानों की सख्ता कम है। ऐसे में कई दुकानदार मुनाफा कमाने के चक्कर में अपनी दुकानों में चोरी छुपे देसी शराब को बेचने का काम करते है। ऐसे दुकानदारों से पुलिस सख्ती से पेश आ रही है। 

chat bot
आपका साथी