Wrestling Competition : जीडीसी कठुआ अंतर कालेज कुश्ती प्रतियोगिता का ओवर ऑल चैंपियन बना

जीडीसी खौड़ 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में 27 कालेजों के 200 के करीब पहलवानों ने भाग लिया। 57 किलो भार वर्ग में जीडीसी खौड़ के रोहित कुमार ने स्वर्ण पदक जीता जबकि जीडीसी बसोहली के अभि शर्मा ने रजत पदक।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:24 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:24 PM (IST)
Wrestling Competition : जीडीसी कठुआ अंतर कालेज कुश्ती प्रतियोगिता का ओवर ऑल चैंपियन बना
जम्मू यूनिवर्सिटी में शारीरिक शिक्षा विभाग के निदेशक डा. दाउद इकबाल बाबा ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू यूनिवर्सिटी अंतर कालेज कुश्ती प्रतियोगिता में जीडीसी कठुआ के पहलवानों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए ओवर ऑल चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। जीडीसी खौड़ 11 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहा। प्रतियोगिता में 27 कालेजों के 200 के करीब पहलवानों ने भाग लिया। 57 किलो भार वर्ग में जीडीसी खौड़ के रोहित कुमार ने स्वर्ण पदक जीता जबकि जीडीसी बसोहली के अभि शर्मा ने रजत पदक। जीडीसी कठुआ के तालिब हुसैन, जीडीसी कुंजवानी के शफकत ने कांस्य पदक पर कब्जा किया।

61 किलो भार वर्ग में जीडीसी रियासी के मोहम्मद रियाज ने स्वर्ण, जीडीसी ऊधमपुर के मोहम्मद आसिफ ने रजत जबकि जीडीसी सांबा के प्रदीप कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 65 वजन वर्ग में जीडीसी जिंद्राह के मोहम्मद इकबाल ने फाइनल में जीडीसी बिलावर के सूरज दीन ने रजत जबकि जीडीसी अखनूर के शिवम शर्मा, जीडीसी पोन्नी के जहीर चौधरी ने कांस्य पदक जीता। वहीं 70 किलो भार वर्ग में जीडीसी बसोहली के देव सिंह ने जीडीसी विजयपुर के गगन सिंह को हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। जीडीसी पलौड़ा के रोहित शर्मा, जीडीसी कठुआ के साहिल अली ने कांस्य पदक जीता।

74 किलो से कम भार वर्ग में जीडीसी कठुआ के सद्दाम ने स्वर्ण, जीडीसी हीरानगर के दलीप ने रजत, जीडीसी विजयपुर के गुलशन, जीडीसी रियासी के सिद्धार्थ ने कांस्य पदक जीता। इसके अलावा 79 किलो भार वर्ग में जीडीसी कठुआ के तरुण शर्मा ने स्वर्ण, जीडीसी बिलावर के अतुल शर्मा ने रजत जबकि पीटीआई के मोहम्मद शफीक, जीडीसी अखनूर के कमल प्रीत ने कांस्य पदक जीता। 86 किलो वजन वर्ग में अनुज सिंह पीटीआई ने स्वर्ण, जीडीसी सांबा के निखिल शर्मा ने रजत जबकि जीडीसी खौड़ के कौशल कुमार, जीडीसी विजयपुर के कुलभूषण सिंह ने कांस्य पदक जीता।

92 किलो से कम भार वर्ग में जीडीसी सिद्धड़ा के अभिषेक ने जीतता स्वर्ण : 92 किलो से कम भार वर्ग में जीडीसी सिद्धड़ा के अभिषेक ने स्वर्ण, जीडीसी खौड़ के रमन सिंह ने रजत, जीडीसी कुंजवानी के सनम बहार, जीडीसी आरएस पुरा अनमोल सूद नेन कांस्य पदक जीता। वहीं 97 किलो से कम वजन वर्ग में टीडीसीए नारदानी के जावेद शेख ने स्वर्ण, जीडीसी खौड़ के सनी शर्मा ने रजत पदक जीता। इसके अलावा 125 किलो वजन वर्ग में जीडीसी कठुआ के आरएन चौधरी ने स्वर्ण, जीडीसी जिंद्राह के पंकज ठाकुर ने रजत, जीडीसी खौड के विवेक महाजन, जीडीसी कुंजवानी के साजिद अहमद चौधरी ने कांस्य पदक जीता।

जम्मू यूनिवर्सिटी में शारीरिक शिक्षा विभाग के निदेशक डा. दाउद इकबाल बाबा ने पदक विजेताओं को सम्मानित किया। सभी मुकाबले रेफरी जय भारत, बंसी लाल टिडियाल, साहिल शर्मा, डा. कमल शर्मा की देखरेख में करवाए गए। डा. सुनील दुबे, गौतम शर्मा, काजल प्रेमी, संदीप शर्मा, डा. पिंकी शर्मा, डा. विकेश, एसपी सिंह, विकास कार्लोपिया, राज कुमार, गगन कुमार, हरिंदर पाल सिंह, तरविंदर सिंह इस मौके पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी