Ganeshotsav In Jammu : गाजे बाजे के साथ हुआ गणेशोत्सव का आगाज

गणेशोत्सव को लेकर युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। घरों में पूजा अर्चना के साथ गजानन की स्थापना की गई। वहीं गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बावा कैलख देव मंदिर में श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की गई।

Lokesh Chandra MishraFri, 10 Sep 2021 06:35 PM (IST)
लोगों ने बड़ी श्रद्धा से गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की और पूजा अर्चना शुरू की।

जागरण संवाददाता, जम्मू : गणेश चतुर्थी के पावन अवसर पर गणेशोत्सव का आगाज शुक्रवार को गाजे बाजे के साथ हुआ। कोरोना के चलते हमेशा की तरह जगह-जगह श्री गणेश जी के पंडाल तो नहीं सजाए गए लेकिन लोगों ने पूरे उत्साह के साथ घर-घर गणपति बप्पा की मूर्तियां बिराजमान की गई। जगह-जगह सजे पंडालों में दस दिनों तक गजानन को लड्डुओं का भोग लगाया जाएगा।

गणेशोत्सव को लेकर युवाओं का उत्साह देखते ही बन रहा है। घरों में पूजा अर्चना के साथ गजानन की स्थापना की गई। वहीं गणेश चतुर्थी के शुभ अवसर पर बावा कैलख देव मंदिर में श्री गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की गई। प्रबंधक कमेटी के सदस्यों की उपस्थिति में श्रद्धा भाव से गणेश जी की आराधना की गई। सभी के कल्याण की कामना की गई। इस अवसर पर कमेटी के प्रधान मास्टर रामपाल सेठ, महामंत्री शक्ति दत्त शर्मा, पंडित केवल कृष्ण शर्मा, साहिल सेठ, सुनील राका आदि उपस्थित रहे।

मंदिरों में भी गणेश चतुर्थी पर विशेष पूजा अर्चना की गई। घरों में सुबह से ही गणेश जी की आरती और पूजा अर्चना शुरू हो गई। लोगों ने बड़ी श्रद्धा से गणेश जी की प्रतिमा स्थापित की और पूजा अर्चना शुरू की। प्रशासन ने कोरोना गाइडलाइन के अनुरूप पूजा के सख्त निर्देश दिए हैं। आमतौर पर गणेश चतुर्थी के समय चहल-पहल से भरपूर रहने वाले पंडाल इस बार कम ही दिख रहे हैं। गणेश पूजा के दौरान आयोजित होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी इस बार कोरोना के चलते नहीं होंगे। मंदिरों में जरूर सुबह शाम गणपति बप्पा मोरया के जयघोष गूंजते रहे। पंडित राजेंद्र शास्त्री ने बताया कि कई स्थानों पर गणेशोत्सव को देखते हुए विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया है। मुख्य मंडाल पंच मंदिर छन्नी हिम्मत में सजाया गया है। शहर के लगभग सभी मंदिरों में श्री गणेशोत्सव का आयोजन श्रद्धा और सामार्थ्य अनुसार आगाज हुआ।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.