Jammu: सरपंच ने गली को पक्का करने का कार्य करवाया शुरू, कहा- दूर की जाएगी हरेक परेशानी

सरपंच ने फंड उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार का आभार जताया और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की बेहतरी के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और पंचायतों को फंड मुहैया करवाया जा रहा है।

By Edited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:11 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:20 AM (IST)
Jammu: सरपंच ने गली को पक्का करने का कार्य करवाया शुरू, कहा- दूर की जाएगी हरेक परेशानी
सरपंच ने कहा कि उन नेताओं से सावधान रहने की जरूरत है जो लोगों से झूठे वादे कर रहे हैं।

संवाद सहयोगी, आरएसपुरा : ब्लॉक सुचेतगढ़ की पंचायत सत्तोवाली की सरपंच बिना देवी ने मंगलवार को पंचायत में विकास कार्यो को जारी रखते हुए पंचायत के गांव सातराईया में गली में टाइल लगाने का कार्य शुरू करवाया। इस पर कुल नौ लाख रुपये की राशि खर्च की जाएगी। सरपंच बिना देवी ने बताया कि बैक टू विलेज विलेज कार्यक्रम के तहत सरकार द्वारा पंचायत को जो फंड उपलब्ध करवाया गया है, उसी के तहत आज इस कार्य की शुरुआत करवाई गई है और जैसे-जैसे पंचायत को फंड आएगा वैसे वैसे अन्य विकास कार्यों की भी शुरुआत करवाई जाएगी।

उन्होंने पंचायत के लोगों को विश्वास दिलाया कि उनकी हर एक समस्या का समाधान किया जाएगा। सरपंच ने फंड उपलब्ध करवाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार का आभार जताया और कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लगातार ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों की बेहतरी के लिए कदम उठाए जा रहे हैं और पंचायतों को फंड मुहैया करवाया जा रहा है। जिसके चलते पंचायतों में तेजी के साथ विकास कार्य हो रहे हैं।

सरपंच ने कहा कि हमें उन नेताओं से सावधान रहने की जरूरत है जो लोगों से झूठे वादे कर रहे हैं। इस मौके पर पंचायत के नायब सरपंच कुलदीप सिंह कप्पा, रीता देवी सूबेदार बलवान सिंह, प्रवीण सिंह, रवि शर्मा, नरेंद्र सिंह, मदन लाल शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

छन्नी हिम्मत में गली का काम शुरू करवाया : भाजपा ओबीसी मोर्चा के महासचिव एवं कारपोरेटर राज कुमार त्रखान ने मंगलवार को वार्ड नंबर 51, छन्नी हिम्मत के सेक्टर-1ए में गली का निर्माण शुरू करवाया। यहां लोगों से बातचीत में उन्होंने कहा कि साढ़े चार लाख रुपये की लागत से गली का निर्माण होने जा रहा है। गली की जर्जर हालत के चलते लोगों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता था। अब ऐसी समस्या नहीं रहेगी। वार्ड वासियों की समस्याओं को हल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी, गली, नाली, सड़क से जुड़ी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर लिया जा रहा है। त्रखान ने कहा कि वार्ड की हर समस्या से वह भली-भांति परिचित हैं।

लोग भी उनसे संपर्क करने में कोई संकोच नहीं करते। यही कारण है कि हम समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर चरणबद्ध तरीके से करवाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और महासचिव अशोक कौल के निर्देश पर जनता को चौबीस घंटे सुना जा रहा है। समस्याओं को हल करवाया जा रहा है। इस मौके पर वार्ड प्रधान जगदीश राज प्रोच, जीवन सिंह चाढ़क, दर्शन लाल, दिलीप सिंह तारा, प्रवीण कुमार, तरसेम लाल, बलविंदर कुमार, अजय कुमार, दिनेश कुमार, मिर्जा भगत आदि मौजूद थे। उन्होंने मंगलवार को मिडिल स्कूल छन्नी हिम्मत में वैक्सीनेशन शिविर का भी शुभारंभ किया, जिसमें बड़ी संख्या में लोग टीकाकरण के लिए पहुंचे। लोगों का पंजीकरण करने के साथ मौके पर ही टीकाकरण भी किया गया।

chat bot
आपका साथी