Republic Day 2021: जम्मू में गणतंत्र दिवस समाराेह की फुल ड्रेस रिहर्सल, डिवीजनल कमिश्नर ने परेड की ली सलामी

गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व जम्मू का एमए स्टेडियम देश भक्ति के रंग में रंगा हुआ दिखा। स्टेडियम में रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। रिहर्सल में अ‌र्द्ध-सैनिकबल पुलिस के जवानों स्कूली बच्चों व एनसीसी कैडेटों ने मार्च पास्ट किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 12:15 PM (IST)
Republic Day 2021: जम्मू में गणतंत्र दिवस समाराेह की फुल ड्रेस रिहर्सल, डिवीजनल कमिश्नर ने परेड की ली सलामी
रिहर्सल में अ‌र्द्ध-सैनिकबल, पुलिस के जवानों, स्कूली बच्चों व एनसीसी कैडेटों ने मार्च पास्ट किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस समारोह से पूर्व जम्मू का एमए स्टेडियम देश भक्ति के रंग में रंगा हुआ दिखा। स्टेडियम में रविवार को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया गया। रिहर्सल में अ‌र्द्ध-सैनिकबल, पुलिस के जवानों, स्कूली बच्चों व एनसीसी कैडेटों ने मार्च पास्ट किया। जम्मू कश्मीर पुलिस की आमर्ड विंग के डेयर डेविल दस्ते ने हैरतअंगेज करतब दिखाए। रिहर्सल में सलामी मंडलायुक्त संजीव वर्मा ने ली। इस मौके पर पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह, एडीजी एसडी जम्वाल, एडीजी दानिश राणा, आइजीपी जम्मू मुकेश सिंह के अलावा सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

फुल ड्रेस रिहर्सल में जेकेएपी, सीआरपीएफ, आइआरपी, एसडीआरएफ, फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज, पूर्व सैनिकों, फारेस्ट प्रोटेक्शन फोर्स, एनसीसी कैडेटों ने मार्च पास्ट कर तिरंगे को सलामी दी। वहीं स्कूली बच्चों ने रंगारंग और देश भक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सुबह दस बजे फुल ड्रेस रिहर्सल शुरू हुई। सेना के जवानों के एक दस्ते ने इस दौरान देश भक्ति के गीतों पर एक प्रस्तुति दी, रिहर्सल के दौरान लोगों ने खूब सराही।

सुरक्षा के रहे कड़े बंदोबस्त

एमए स्टेडियम में आयोजित फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहे। सुरक्षाबलों ने पूरे स्टेडियम को घेरे में ले रखा था। स्टेडियम के आसपास की इमारतों पर शाप शूटरों को तैनात किया गया। स्टेडियम में आने वाले लोगों की गहनता से जांच की गई। क्यूआरटी के जवान भी इस दौरान वहां तैनात रहे।

कोरोना नियमों का किया गया पालन

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए प्रशासन द्वारा जारी नियमों का पालन किया गया। शारीरिक दूरी के पालन करने के साथ रिहर्सल में भाग लेने वालों ने मास्क पहना हुआ थाा। स्टेडियम में पहुंचे अतिथियों के बैठने का इंतजार भी कोरोना नियमों के तहत किया गया।

chat bot
आपका साथी