SKIMS श्रीनगर में डीन पद के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन

सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त अतिरिक्त मुख्य सचिव कमेटी के चेयरमैन होंगे। पूर्व निदेशक व डीन एमएस खुरू खुरू की तरफ से नामित किए जाने वाले दो विशेषज्ञ और अकादमिक रजिस्ट्रार को कमेटी का सदस्य बनाया गया है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 06:32 PM (IST)
SKIMS श्रीनगर में डीन पद के लिए चार सदस्यीय कमेटी का गठन
कमेटी दस दिन के भीतर सामान्य प्रशासन विभाग अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। शेर- ए- कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज, श्रीनगर में डीन मेडिकल फैकल्टी के पद के लिए इंस्टीट्यूट के प्रोफेसर के नाम की सिफारिश करने के लिए सरकार ने चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया है।

सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तीय आयुक्त अतिरिक्त मुख्य सचिव कमेटी के चेयरमैन होंगे। पूर्व निदेशक व डीन एमएस खुरू, खुरू की तरफ से नामित किए जाने वाले दो विशेषज्ञ और अकादमिक रजिस्ट्रार को कमेटी का सदस्य बनाया गया है। कमेटी दस दिन के भीतर सामान्य प्रशासन विभाग अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

वीवीआइपी के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में वीवीआइपी के दौरे के मद्देनजर इंटरनेट नेटवर्क, वीडियो कांफ्रेंसिंग सुविधा आदि को राजभवन, श्रीनगर ऑडिटोरियम और सभी संबंधित स्थलों पर सुचारू रूप से उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर जम्मू कश्मीर के स्टेट इनफॉर्मेटिक्स अधिकारी अभय कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

नोडल अधिकारी वीवीआइपी के दौरे के संपन्न होने पर श्रीनगर में ही रहेंगे

सामान्य प्रशासनिक विभाग की तरफ से जारी आदेश के तहत नोडल अधिकारी वीवीआइपी के दौरे के संपन्न होने पर श्रीनगर में ही रहेंगे और 22 अक्टूबर 2021 तक सभी उपकरणों, सिस्टम की व्यवस्था करेंगे। वह यह सुनिश्चित बनाएंगे कि तकनीकी मेन पावर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हो। इसी बीच जम्मू कश्मीर प्रशासनिक सेवा के अधिकारी गुलाम नबी भट्ट को स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग में अतिरिक्त सचिव पद से मुक्त करके कुपवाड़ा के अतिरिक्त उपायुक्त पद की नई जिम्मेदारी संभालने के लिए कहा गया है।

chat bot
आपका साथी