Jammu Kashmir : पुंछ में 40 दिन पहले बरामद चार बमों को कोर्ट के निर्देश पर निष्क्रिय किया

कोर्ट के निर्देश पर बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को मेंढर के भारिरख के पास एक नदी के किनारे सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। बमों के धमाकों से आसपास का इलाका दहल गया। लोग सहम गए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 02:41 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 02:41 PM (IST)
Jammu Kashmir : पुंछ में 40 दिन पहले बरामद चार बमों को कोर्ट के निर्देश पर निष्क्रिय किया
एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के साथ बरामद चार बमों को बुधवार को नष्ट कर दिया गया है।

जम्मू, जेएनएन : 40 दिन पहले पुंछ जिले के मेंढर में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) के साथ बरामद चार बमों को बुधवार को नष्ट कर दिया गया है। कोर्ट के निर्देश पर बम निरोधक दस्ते ने इन बमों को मेंढर के भारिरख के पास एक नदी के किनारे सुरक्षित तरीके से नष्ट कर दिया। बमों के धमाकों से आसपास का इलाका दहल गया। लोग सहम गए। बाद में जब लोगों को पता चला कि बरामद बमों को निष्क्रिय किया गया है तो राहत की सांस ली।

ज्ञात रहे कि 13 अगस्त को मेंढर में एक आइईडी के साथ चार स्टिकी बम बरामद किए गए थे। पुलिस ने उन्हें अपने में कब्जे में लेकर केस दर्ज किया था और कानूनी प्रक्रिया शुरू की। मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। इस बीच कोर्ट ने बरामद बमों को निष्क्रिय करने का आदेेश दे दिया। उसके बाद पुलिस के अधिकारियों की निगरानी में इन बमों को एक नदी के किनारे नष्ट कर दिया गया। इस मौके पर मेंढ़र के एसडीपीओ जेडए जाफरी, थाना प्रभारी मंजूर कोहली आदि मौजूद थे।

एसडीपीओ ने बताया कि मेंढर में 13 अगस्त को बरामद बमों को सुरक्षित तरीके से सुनसानी जगहों पर नष्ट कर दिया। ये बम उस समय बरामद किए गए थे, जब बीएसएफ, पुलिस और सेना के जवान संयुक्त नाके लगा रखे थे। उस समय चेकिंग के दौरान कसबलारी के मोहम्मद मुंशी के पुत्र महमूद हुसैन की तलाशी ली गई थी। तब उसके पास से चार स्टिकी बम और 10,500 रुपये की राशि बरामद हुई थी। उसे तत्काल गिरफ्तार कर जांच शुरू कर दी गई कि उसने बम कहां से लाए थे और कहां लेकर जाने वाले थे। इस संबंध में मेंढर थाने में केस दर्ज है।

chat bot
आपका साथी