Jammu Kashmir : नहीं रहे फेंसिंग के कर्मवीर विजय शर्मा

जम्मू-कश्मीर एम्च्योर फेंसिंग एसोसिएशन के महासचिव विजय शर्मा का वीरवार को निधन हो गया।वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। सुबह हृदयघात से उनका देहांत हो गया।दोपहर बाद उनका अंतिम संस्कार जोगी गेट में हुआ।उनकी अंतिम यात्रा में परिवार के सदस्यों के अलावा कई खेल प्रेमी मौजूद रहे।

By VikasEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:53 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:53 PM (IST)
Jammu Kashmir : नहीं रहे फेंसिंग के कर्मवीर विजय शर्मा
जम्मू-कश्मीर एम्च्योर फेंसिंग एसोसिएशन के महासचिव विजय शर्मा का वीरवार को निधन हो गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर एम्च्योर फेंसिंग एसोसिएशन के महासचिव विजय शर्मा का वीरवार को निधन हो गया।वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। सुबह हृदयघात से उनका देहांत हो गया।दोपहर बाद उनका अंतिम संस्कार जोगी गेट में हुआ।उनकी अंतिम यात्रा में परिवार के सदस्यों के अलावा कई खेल प्रेमी मौजूद रहे।

उनके निधन पर फेंसिंग के खिलाड़ियों और विभिन्न खेल एसोसिएशनों से जुडे़ लोगों ने शोक व्यक्त किया है। विजय शर्मा फेंसिंग के कर्मवीरों में से थे। जिन्होंने जम्मू में फेंसिंग शुरू करवाई और जम्मू-कश्मीर की फेंसिंग को शिखर तक ले जाने में अपना सर्वाधिक योगदान दिया। वह हमेशा खिलाड़ियों को फेंसिंग खेलने के लिए प्रेरित करते रहे और हर खिलाड़ी को दिल से प्रोत्साहित करते थे।

फेंसिंग के सीनियर कोच छोटू लाल शर्मा ने श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें फेंसिंग का कर्मवीर बताया।वह फेंसिंग के साथ-साथ दूसरे खेलों के उत्थान में भी कभी पीछे नहीं रहे।दिल से फेंसिंग से जुडे़ हुए थे। किसी भी उच्चस्तरीय बैठक में जम्मू के खिलाड़ियों के हितों की रक्षा के लिए पूरा संघर्ष करते थे।वरिष्ठ फेंसिंग खिलाड़ी रशीद चौधरी, उज्जवल गुप्ता, अजय, एंथनी आदि ने कहा कि विजय शर्मा से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। फेंसिंग के उत्थान के लिए उन्होंने जो योगदान दिया है। उसे हमेशा याद रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी