Jammu Kashmir: उपराज्यपाल के समक्ष पूर्व विधायकों ने उठाए जनहित से जुड़े मुद्दे, मांगों के समर्थन में ज्ञापन भी सौंपा

पूर्व एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने नौशहरा और सुंदरबनी क्षेत्र के सीमावर्ती निवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपराज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने सीमा पार से गोलाबारी से लोगों के जीवन की रक्षा के लिए व्यक्तिगत व सामुदायिक सीमा बंकरों के निर्माण से संबंधित मुद्दों को उठाया।

Vikas AbrolSat, 18 Sep 2021 07:01 PM (IST)
पूर्व एमएलसी ने लोगों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट कर कई मुद्दों को उठाया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू.कश्मीर के पूर्व विधायकों और पूर्व एमएलसी ने शनिवार को लोगों के प्रतिनिधिमंडलों के साथ उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ भेंट कर सार्वजनिक महत्व तथा विकास से जुड़े कई मुद्दों को उठाया।उन्होंने अपनी मांगों से संबधित ज्ञापन भी उपराज्यपाल को सौंपे।

पूर्व एमएलसी सुरेंद्र चौधरी ने नौशहरा और सुंदरबनी क्षेत्र के सीमावर्ती निवासियों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उपराज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने सीमा पार से गोलाबारी से लोगों के जीवन की रक्षा के लिए व्यक्तिगत व सामुदायिक सीमा बंकरों के निर्माण से संबंधित मुद्दों को उठाया।उन्होंने सीमावर्ती गांवों से विशेष पुलिस भर्ती अभियान चलाने, केन्द्रीय विद्यालय, सेना विद्यालय खोलने, राजपुर भाटा में पुल के निर्माण के अलावा नौशहरा, सुंदरबनी में सड़कों काे चौड़ा करने की भी मांग की। पूर्व एमएलसी ने उपजिला अस्पताल में बुनियादी ढांचे को अपग्रेड करने को भी कहा।

उन्होंने जनजातिय लोगों को वन अधिकार देने के लिए उपराज्यपाल का आभार जताया। यही नहीं खानाबदोश लोगों के सामाजिक.आर्थिक विकास के लिए उनका सर्वे करने पर भी खुशी जताई। रामनगर के पूर्व विधायक रणबीर सिंह पठानिया ने भी लोगों से जुड़े कई मुद्दे उठाए। उन्होंने रामनगर में पर्यटन की अपार संभावना को देखते हुए विशेष योजना बनाने, शहीद राजेश्श्वर सिंह पार्क का काम शुरू करवाने, रानी पार्क रामनगर में राजा राम सिंह की मूर्ति लगाने की भी मांग की। पूर्व एमएलसी चरणजीत सिहं खालसा ने सिख प्रतिनिधिमंडल के साथ उपराज्यपाल के साथ मुलाकात की।

उन्होंने 1947 के शरणार्थियों के लिए वित्तीय पैकेज के तहत 5300 बचे हुए परिवारों को शामिल करने, जिन शिविरों, बस्तियों पर विस्थापित परिवारों ने पक्के मकान बनाए हैं, उनके स्वामित्व अधिकार देने, प्रदेश में सिख विरासत स्थलों का संरक्षण और सुधार करने, सिख समुदाय के अन्य मुद्दों के बीच आधुनिक आवासीय बाबा बंदा सिंह बहादुर मेमोरियल पब्लिक स्कूल नौशेरा का निर्माण करने की मांग की।इसी तरह पूर्व विधायक चौधरी जुल्फिकार अली के नेतृत्व में भी एक प्रतिनिधिमंडल ने उपराज्यपाल के साथ भेंट की। उन्होंने राजनगर बुद्धल से शोपियां तक मार्ग का निर्माण करने, प्राथमिक चिकित्सा केंद्र बुद्धल को अपग्रेड करने तथा ट्रामा सेंटर का निर्माण करने की मांग की। उपराज्यपाल ने उन्हें आश्वासन दिया कि सरकार लोगों के कल्याण के लिए काम कर रही है। सभी जायज मांगों काे जल्द पूरा किया जाएगा। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.