J&K Congress: पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने जम्मू नगर निगम को लताड़ा, श्रीनगर नगर निगम की तर्ज पर वेलनेस सेंटर बनाने की दी नसीहत

पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता योगेश साहनी ने कोरोना की रोकथाम के लिए पर्याप्त कदम न उठाने के लिए जम्मू नगर निगम की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि जम्मू नगर निगम और अन्य एजेंसियां इस पूरे संकट के दौरान मूकदर्शक बनी रही।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 04:38 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 04:38 PM (IST)
J&K Congress: पूर्व मंत्री योगेश साहनी ने जम्मू नगर निगम को लताड़ा, श्रीनगर नगर निगम की तर्ज पर वेलनेस सेंटर बनाने की दी नसीहत
श्रीनगर नगर निगम का जिक्र करते हुए साहनी ने कहा कि वहां पर वैलनेस सेंटर बनाए गए

जम्मू, राज्य ब्यूरो । पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता योगेश साहनी ने कोरोना की रोकथाम के लिए पर्याप्त कदम न उठाने के लिए जम्मू नगर निगम की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा है कि जम्मू नगर निगम और अन्य एजेंसियां इस पूरे संकट के दौरान मूकदर्शक बनी रही। श्रीनगर नगर निगम का जिक्र करते हुए साहनी ने कहा कि वहां पर वैलनेस सेंटर बनाए गए जिसमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और पर्याप्त मेडिकल स्टाफ उपलब्ध करवाया गया लेकिन जम्मू नगर निगम ऐसे कोई भी कदम उठाने में नाकाम रहा।

जम्मू के कच्ची छावनी में जांबू लोचन हॉल और केनाल रोड पर चंद्रभागा जम्मू नगर निगम के अधीन हैं, जानीपुर में देव कमेटी हॉल जम्मू विकास प्राधिकरण के पास है । ये एजेंसियां कोरोना की रोकथाम के लिए इनका इस्तेमाल कर सकती थी। साहनी ने कहा कि चुने हुए भाजपा के प्रतिनिधि नींद में सोये हैं और आम लोग कोरोना के खिलाफ मैदान में लड़ रहे हैं।

मेयर डिप्टी मेयर और अन्य प्रतिनिधियों को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा कि यह लोग अपनी जिम्मेदारी से नहीं भाग सकते। उन्होंने आरोप लगाया कि जम्मू नगर निगम तो पर्याप्त साफ सफाई का अभियान चलाने में नाकाम रहा है। जम्मू नगर निगम को कोरोना के राहत और बचाव कार्य में शामिल होकर चिकित्सा कर्मियों को सहयोग करना चाहिए था। उन्होंने कहा कि एक तरफ यह दावा किया जा रहा है कि वैक्सीनेशन जा आक्सीजन की कोई कमी नहीं है लेकिन लोग इसकी अलग ही कहानी बताते हैं। जम्मू में संक्रमण के मामले तो बढ़ ही रहे हैं साथ में मौतों का सिलसिला भी बढ़ रहा है।

वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की कमी समेत कई चीजें सामने आ रही है। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि वह चिकित्सा के ढांचे को मजबूत करें और लोगों की जान बचाने के प्रबंध करे। जम्मू नगर निगम को भी प्रभावी कदम उठाने चाहिए। सिर्फ लाॅकडाउन ही पर्याप्त नहीं हैं अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सुविधाओं का होना बहुत जरूरी है। 

chat bot
आपका साथी