Coronavirus in J&K: पूर्व मंत्री सहित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत, सूचना-पीडीडी के प्रमुख सचिव रोहित कंसल सहित 1965 संक्रमित

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ रहा है।

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ रहा है। तीन दिनों में ही 29 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं वीरवार को पूर्व मंत्री ठाकुर पूर्ण सिंह सहित आठ मरीजों की मौत हुई। अब तक कोरोना संक्रमित 2092 मरीजों की मौत हुई।

Vikas AbrolThu, 22 Apr 2021 07:50 PM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो।जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का ग्राफ तेजी के साथ बढ़ रहा है। तीन दिनों में ही 29 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं वीरवार को पूर्व मंत्री ठाकुर पूर्ण सिंह सहित आठ मरीजों की मौत हुई। इन्हें मिलाकर अब तक कोरोना संक्रमित 2092 मरीजों की मौत हुई है। सूचना-पीडीडी के प्रमुख सचिव रोहित कंसल सहित वहीं वीरवार को 1965 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। दो दिनों के बाद दो हजार से कम मामले दर्ज हुए हैं। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में 1,54,407 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि 791 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक ठीक होने वालों की संख्या 1,36,395 हो गई है।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार, वीरवार को आए कुल 1965 में से 1176 कश्मीर संभाग के और 789 जम्मू संभाग के हैं। जम्मू संभाग में सबसे अधिक 469 मामले जम्मू जिले में आए हैं। इनमें राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू के तीन डाक्टरों सहित आठ डाक्टर , सैनिक स्कूल नगरोटा के 15 शिक्षक और विद्यार्थी भी शामिल हैं। इसके अलावा रेलवे स्टेशन और हवाई मार्ग से आने वाले भी कई लोग लगातार संक्रमित आ रहे हें। सबसे अधिक संक्रमित मेडिकल कालेज जम्मू की फ्लू ओपीडी में जांच करवाने के लिएउ आ रहे हैं। हर दिन औसतन दो सौ से अधिक लोग संक्रमित आ रहे हैं।

वहीं ऊधमपुर जिले में 68, रियासी जिले में 51, राजौरी में 45, कठुआ ममें 31 मामले आए। जम्मू संभाग में कुल 108 ट्रैवलर संक्रमित आए हें। इनमें 26 कटड़ा में आए। वहीं कश्मीर संभाग में श्रीनगर जिले में 590 मामले आए। इनमें 62 ट्रैवलर शामिल हैं। बारामुला जिले में 198, अनतंनाग में 105, बडगाम में 68, पुलवामा में 62 और कुपवाड़ा में 54 मामले आए। कश्मीर संभाग में कुल 135 संक्रमित ट्रैवलर हैं। जम्मू-कश्मीर में आठ कोरोना संक्रमितों की मौत हुई। इनमें पूर्व मंत्री ठाकुर पूर्ण सिंह शामिल हैं। उन्हें दो दिन पहले ही कोरोना की पुष्टि हुई थी। इसके बाद उन्हें पंजाब के एक अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया जा रहा था। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई।

वहीं चार मरीजों की मौत श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल श्रीनगर, एक की मौत राजकीय मेडिकल कालेज अस्पताल जम्मू, एक की चेस्ट डिजिजेस अस्स्पताल श्रीनगर और एक की मेडिकल कालेज बारामुला में हुई। मरने वालों में तीन श्रीनगर, तीन बारामुला, एक जम्मू और एक कठुआ जिले का रहने वाला था। अब तक श्रीनगर जिले में सबसे अधिक 495 मरीजों की मौत हुई है। वहीं बारामुला में 187, बडगाम में 123, जम्मू में 412 मरीजों की मौत हुई है। वहीं वीरवार को 791 और मरीजों के स्वस्थ होने के बाद अब तक 1,36,395 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.