Article 370: कश्मीर में नए राजनीतिक दल का गठन, नया कश्मीर बनाने की वकालत कर रहा यह दल

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कश्मीर में राष्ट्रवादी विचारधारा रखने वाले एक और राजनीतिक दल जम्मू-कश्मीर पॉलिटिकल मूवमेंट का गठन हुआ है। यह दल नया कश्मीर बनाने की वकालत कर रहा है। यह दल समाज के सभी वर्गो को आमंत्रित कर रहा है। नए दल ने श्रीनगर में कुछ दिन पहले पत्रकार वार्ता भी की थी। यह पहला दल था, जिसे राज्य प्रशासन ने पत्रकार वार्ता की इजाजत दी थी।

यह पार्टी 49 वर्षीय पीरजादा सईद ने बनाई है। उनका कहना है कि उन्हें विश्वास है कि उनका भविष्य भारत के साथ जुड़ा हुआ है। साल 2002 में उन्होंने नेशनल कॉन्फ्रेंस से त्यागपत्र दिया था। उन्हें पार्टी ने विधानसभा की टिकट देने से इनकार कर दिया था। अभी नए दल में मात्र दस से पंद्रह ही सदस्य हैं।

इनमें डॉक्टर, वकील और अन्य बुद्धिजीवी हैं। इस दल का दावा है कि उनके पास 25 हजार कार्यकर्ता हैं। यह दल उस समय बना है जब कश्मीर में राजनीतिक शून्य पैदा हुआ है। डॉ. फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित अधिकांश राजनेता इस समय बंद हैं। पार्टी ने दावा किया है कि वह चुनाव लड़ेगी और घाटी में उत्पन्न हुए राजनीतिक खालीपन का लाभ उठाएंगे। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.