Jammu Crime: अवैध खनन में लगी पांच ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसेबी मशीन जब्त

सब सेक्टर रामगढ़ के गांव करालियां तथा चक-दौलत के मध्य पड़ते क्षेत्र में गेहूं की फसल को लगी आग गुज्जरों के कुल्लों तक जा पहुंची। देखते ही देखते आग ने गुज्जरों के कुल्लों को अपनी चपेट में ले लिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 08:38 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 08:38 PM (IST)
Jammu Crime: अवैध खनन में लगी पांच ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसेबी मशीन जब्त
आग की इस बड़ी घटना की खबर पुलिस को मिलते ही राहत एवं बचाव कार्यों चलाया गया।

जम्मू, जागरण संवाददाता: सतवारी पुलिस ने अवैध खनन कर रेत बजरी निकालकर ले जा रहे पांच ट्रैक्टर-ट्रालियां और एक जेसीबी मशीन को जब्त किया है। इस कार्रवाई को सतवारी पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर अंजाम दिया जिसका नेतृत्व एसएचओ सतवारी निशांत गुप्ता ने एसडीपीओ साउथ पुरुषोत्तम मैंगी के दिशािनर्देश पर किया।

एसएचओ सतवारी ने बेलीचराना चौकी इंचार्ज के साथ मिलकर नाका लगाया और वहां से इलाके में अवैध खनन कर रेत, बजरी ले जा रहे पांच ट्रैक्टर-ट्रालियों को जब्त किया। इस दौरान पुलिस ने एक जेसीबी मशीन को भी जब्त किया जो अवैध खनन कर इन ट्रैक्टर-ट्रालियों को भरने में लगी थी। पुलिस ने इन गाड़ियों को जब्त करने के साथ उनके चालकों को भी हिरासत में ले लिया। पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गेहूं की फसल को लगी आग में गुज्जरों के 15 कुल्ले भी जलकर राख: सब सेक्टर रामगढ़ के गांव करालियां तथा चक-दौलत के मध्य पड़ते क्षेत्र में गेहूं की फसल को लगी आग गुज्जरों के कुल्लों तक जा पहुंची। देखते ही देखते आग ने गुज्जरों के कुल्लों को अपनी चपेट में ले लिया। इस भीषण अग्नि हादसे में गुज्जरों के 15 कुल्ले जलकर राख हो गए।गनीमत यह रही कि आग में कोई जानी नुकसान नही हुआ, लेकिन कुल्लों के भीतर रखी नगदी, जेवरात, दस्तावेज व गृहस्थी उपयोग की सभी चीजें नष्ट हो गईं।

आग की घटना पर काबू पाने के लिए तीन दमकल गाडियां मौके पर पहुंची, लेकिन कुल्लों को लगी आग को समय पर बुझाने में नाकाम साबित हुईं। यह घटना रविवार दोपहर की है जब सारवा गांव के निवासी अशोक कुमार पुत्र पुखु राम की खेतों में गेहूं की फसल में संदिग्ध परस्थितियों में आग लग गई। चार कनाल खेतों में खडी गेहूं की फसल को लगी आग बारूद की तरह आगे बढ़ती गई। वहीं हल्की हवाओं के चलने से आग ने कंबाइन मशीनों से काटी गई फसल गठ्ठियों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग आगे बढ़ते हुए करालियां, चक-दौलत व सारवा की तरफ फैल गई। आग के आगे जो भी आया वह पलक झपकते ही नष्ट हो गया। इस भीषण अग्नि हादसे में एक रिहायशी कुल्ला झुंबियां चक-दौलत में जलकर राख हुआ, जबकि तेरहं कुल्ले करालियां गुज्जरों की बस्ती में राख हुए।

आग की इस बड़ी घटना की खबर पुलिस को मिलते ही राहत एवं बचाव कार्यों चलाया गया।वहीं सांबा फायर ब्रिगेड़ स्टेशन के अलावा बिश्नाह, बडी-ब्राहम्णां, अरनिया को भी हादसा स्थल पर पहुंचने की अपील की गई। जब तक दूर दराज फायर ब्रिगेड़ स्टेशनों की तीन दमकल गाडियां हादसा स्थल पर पहुंची, तब तक आग ने सबकुछ बर्बाद कर दिया।पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच आरंभ कर दी है और राजस्व विभागीय अधिकारी भी पेश आए नुक्सान का आकलन करने में जुट गए

chat bot
आपका साथी