top menutop menutop menu

Corona Deaths Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण से घाटी में पांच और की मौत, आंकड़ा 455 हुआ

Corona Deaths Jammu Kashmir: कोरोना संक्रमण से घाटी में पांच और की मौत, आंकड़ा 455 हुआ
Publish Date:Sat, 08 Aug 2020 01:39 PM (IST) Author: Rahul Sharma

श्रीनगर, जेएनएन: कश्मीर घाटी में कोरोना संक्रमितों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर दिन हो रही मौतों ने स्वास्थ्य विभाग को सकते में डाल दिया है। प्रशासन ने एक बार फिर लोगों व प्रशासनिक अधिकारियों से लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करने की गुहार लगाई है ताकि संक्रमण के बढ़ते मामले और मौतों को रोका जा सके। आज शनिवार को घाटी में संक्रमण के कारण 5 लोगों की मौत दर्ज की गई। इन मौतों के साथ प्रदेश में मरने वालों की संख्या 455 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने लोगों से कहा है कि यदि उन्होंने कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया तो यह आंकड़ा इसी तरह बढ़ता जाएगा।

कश्मीर संभाग में संक्रमण से मरने वालों में मालपोरा पुलवामा की 55 वर्षीय महिला, पंजगाम कुपवाड़ा का 60 वर्षीय व्यक्ति, नटिपोरा श्रीनगर की 50 वर्षीय महिला, जालोरा सोपोर का 50 वर्षीय व्यक्ति और हंदवाड़ा का 50 वर्षीय व्यक्ति शामिल है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मालपोरा की महिला रहने वाली महिला 8 अगस्त को पुलवामा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगले दिन वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। शनिवार दोपहर 3 बजे उसकी मौत हो गई।

पंजगाम कुपवाड़ा के 60 वर्षीय वृद्ध की मौत एसएमएचएस अस्पताल में हुई। मृत्यु के बाद उसके सैंपल जांच के लिए भेजे गए जो आज रिपोर्ट आने पर पॉजिटिव पाए गए। वहीं स्किम्स सौरा में भर्ती हंदवाड़ा के 50 वर्षीय व्यक्ति की भी आज ईलाज के दौरान मौत हो गई। इसके अलावा नाटिपोरा श्रीनगर की रहने वाली 55 वर्षीय महिला ने भी आज अस्तपाल में दम तोड़ दिया। जालूरा सोपोर की की महिला की मौत गत शुक्रवार देर रात 11:30 बजे हुई। यह महिला निमोनिया से ग्रस्त थी।

इन मौतों के साथ जम्मू और कश्मीर में अब तक कोरोना संक्रमण के कारण 455 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें 421 मरीज कश्मीर घाटी से जबकि 34 जम्मू संभाग से थे। जिला श्रीनगर में अब तक 148 इस खतरनाक वायरस की वजह से अपनी जान गंवा बैठे हैं। इसी तरह बारामुला में 78, बडगाम में 34, अनंतनाग में 30, कुलगाम में 29, पुलवामा में 29, शोपियां में 24, कुपवाड़ा में 23, जम्मू में 23, बांडीपोरा में 17, गांदरबल में 7, राजौरी, डोडा और उधमपुर में दो-दो जबकि रामबन, सांबा, पुंछ और कठुआ में अब तक एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.