छह महने के बाद प्रदेश में हुआ पहला दंगल

प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के बीच छह महीने के बाद पुलिस की आइआरपी की 17वीं बटालियन ने अनंतनाग में एक दिवसीय दंगल का आयोजन किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:33 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:33 AM (IST)
छह महने के बाद प्रदेश में हुआ पहला दंगल
छह महने के बाद प्रदेश में हुआ पहला दंगल

जागरण संवाददाता, जम्मू : प्रदेश में जारी कोरोना संक्रमण के बीच छह महीने के बाद पुलिस की आइआरपी की 17वीं बटालियन ने अनंतनाग में एक दिवसीय दंगल का आयोजन किया। इसमें जम्मू-कश्मीर पुलिस के बिनिया पहलवान ने जम्मू के सुखदेव पहलवान को परास्त कर रुस्तम-ए-जम्मू-कश्मीर का खिताब जीता।

आइआरपी की 17वीं बटालियन के कमांडेंट एसएसपी बेनाम तोष की देखरेख में दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग स्थित मट्टन में एक दिवसीय दंगल का आयोजन किया। इसमें प्रदेशभर से नामचीन पहलवानों ने भाग लिया। पहली माली जम्मू-कश्मीर पुलिस के बिनिया पहलवान ने जम्मू के सुखदेव को हराकर जीती। दंगल की दूसरी माली बिनिया ने सांबा के सूरमदीन को हराकर जीती। तीसरी माली ऊधमपुर के विजय पहलवान और अनंतनाग के जावेद पहलवान के बीच रोमांच से भरपूर रही। अंत में दोनों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। बिनिया पहलवाल को बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए पहला स्थान मिला। सुखदेव दूसरे और सूरम दीन तीसरे स्थान पर रहे।

दंगल के अंत में एसएसपी बेनाम तोष ने कहा कि दंगल खेल भारत में करीब पांच हजार वर्षों से हो रहा है। आइआरपी की 17वीं बटालियन प्रदेश की ऐसी बटालियन है, जिसमें बिनिया जैसे पहलवान हैं जो अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तरीय दंगल प्रतियोगिताओं में भाग लेकर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। दंगल की समाप्ति पर सभी पहलवानों को उचित इनाम देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी