जम्मू विवि के कैंपस व कालेजों में अंडर ग्रेजुएट में दाखिले की पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर को

ग्रेजुएशन की डिग्री में अंकों के आधार पर दाखिला प्रक्रिया होगी। अकादमिक मामलों के डीन प्रो. नरेश पाधा का कहना है कि पीजी कोर्स में दाखिले की तैयारी कर ली गई है। जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जम्मू विवि में चालीस से अधिक पीजी कोर्स है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 12:36 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 12:36 PM (IST)
जम्मू विवि के कैंपस व कालेजों में अंडर ग्रेजुएट में दाखिले की पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर को
कोरोना के कारण पिछले साल भी एंट्रेंस टेस्ट नहीं किया गया था।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू विश्वविद्यालय के आफ साइट कैंपस, मान्यता प्राप्त डिग्री कालेजों में अंडर ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर को जारी होगी। यह वो कोर्स है जिनके लिए जम्मू विश्वविद्यालय एंट्रेंस टेस्ट लेता है लेकिन कोरोना से उपजे हालात के कारण इस बार टेस्ट नहीं लिया गया।

बारहवीं कक्षा के अंकों के मेरिट के आधार पर दाखिले किए गए हैं। विश्वविद्यालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार ओपन श्रेणी में पहली मेरिट सूची 18 अक्टूबर 2021 को जारी की जाएगी। ओपन श्रेणी में दूसरी मेरिट सूची 21 अक्टूबर को जारी होगी। सीटें उपलब्ध होने पर ओपन श्रेणी में तीसरी मेरिट सूची और आरक्षित वर्ग की पहली मेरिट सूची जारी होगी। आरक्षित वर्ग की दूसरी मेरिट सूची 27 अक्टूबर को जारी होगी। अचीवमेंट श्रेणी और सेल्फ फाइनेंस सीटों के लिए तिथियों की सूचियां बाद में जारी होगी।

वहीं दूसरी तरफ जम्मू विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए अभी तक अधिसूचना जारी नहीं की है। अभी तक जम्मू विश्वविद्यालय के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर का परिणाम अभी तक नहीं घोषित नहीं हुआ है। विश्वविद्यालय ने पीजी में दाखिले के लिए पिछले साल की तरह इस बार एंट्रेंस टेस्ट आयोजित नहीं करने का फैसला किया है। कोरोना के कारण पिछले साल भी एंट्रेंस टेस्ट नहीं किया गया था।

ग्रेजुएशन की डिग्री में अंकों के आधार पर दाखिला प्रक्रिया होगी। अकादमिक मामलों के डीन प्रो. नरेश पाधा का कहना है कि पीजी कोर्स में दाखिले की तैयारी कर ली गई है। जल्द ही अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जम्मू विवि में चालीस से अधिक पीजी कोर्स है। इस बाद भी नया अकादमिक सत्र सात आठ महीने देरी से चलेगा।

विश्वविद्यालय की सांस्कृतिक गतिविधियां पिछले डेढ़ साल से बंद हैं। हालांकि सरकार ने उच्च शिक्षण संस्थानों को खोलने के आदेश जारी कर दिए है लेकिन जम्मू विवि अभी तक नहीं खोला गया है।  

chat bot
आपका साथी