Leh Film Festival : लेह में पहला हिमालयन फिल्म फेस्टिवल आज से, फिल्म शेरशाह से होगी शुरुआत

Leh Film Festival यही नहीं मणिपुरी और अंग्रेजी भाषा की फिल्में महोत्सव के दौरान प्रदर्शित होंगी। फिल्म महोत्सव का एक आकर्षण आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट भी होगी। इसकी कुछ शूटिंग लेह में ही हुई है। इस महोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 08:40 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:08 AM (IST)
Leh Film Festival : लेह में पहला हिमालयन फिल्म फेस्टिवल आज से, फिल्म शेरशाह से होगी शुरुआत
पांच दिवसीय महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगाें में भी खासा उत्साह है।

लेह, राज्य ब्यूरो : लद्दाख में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लेह में आज शुक्रवार से पहला हिमालयन फिल्म फेस्टिवल शुरू हो रहा है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण तथा खेल ओर युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर इसका उद्घाटन कर रहे हैं। बालीवुड के कई निर्माता और निर्देशक भी भाग लेकर इस फिल्म महोत्सव को यादगार बनाएंगे।

पांच दिवसीय इस फिल्म महोत्सव की शुरुआत कारगिल के शहीद बिक्रम बत्रा पर बनी फिल्म शेरशाह के साथ होगी। लद्दाख के उपराज्यपाल आरके माथुर के अलावा 1942-ए लव स्टोरी फिल्म के निर्माता निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा, अनुपमा चोपड़ा तथा शेरशाह फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा और विष्णुवर्धन भी उद्घाटन मौके पर मौजूद रहेंगे।

इस फिल्म महोत्सव में कई भाषाओं की फिल्में दिखाई जाएंगी। इनमें असामी भाषा में बनी इशू, अरुणाचली में बनी क्रासिंग ब्रिज, बंगाली में बनी चटगांव, हिंदी में बनी लेफ्ट या राइट, हिमाचली में बनी मने दे फेरे, लद्दाखी में बनी लजाडोल, मिजो में बनी किमा लाज प्रदर्शित की जाएगी।

यही नहीं, मणिपुरी और अंग्रेजी भाषा की फिल्में महोत्सव के दौरान प्रदर्शित होंगी। फिल्म महोत्सव का एक आकर्षण आमिर खान की फिल्म थ्री इडियट भी होगी। इसकी कुछ शूटिंग लेह में ही हुई है। इस महोत्सव को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। आज से आरंभ होने जा रहे इस पांच दिवसीय महोत्सव को लेकर स्थानीय लोगाें में भी खासा उत्साह है। 

सुपर स्पेशलिटी अस्पताल को सर्वश्रेष्ठ पब्लिक अस्पताल का अवार्ड : आयुष्मान भारत दिवस पर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल जम्मू को सर्वश्रेष्ठ पब्लिक अस्पताल का अवार्ड दिया गया। अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. मनोज चलोत्रा ने यह अवार्ड लिया। वहीं जम्मू जिले में इस दिवस को धूमधाम से मनाया गया। स्वास्थ्य विभाग की उपनिदेशक डा. सीमा गुप्ता, अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त सतीश शर्मा, सीएमओ जम्मू डा. जेपी सिंह सहित कई अधिकारी मौजूद थे।गुप्ता ने स्वास्थ्य अधिकारियों को बधाई देते हुए कहा कि वे लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराने में इसी तरह काम करते रहें।

chat bot
आपका साथी