Fire In Jammu: राजीव नगर के समीप झाड़ियों में लगी आग, दमकल कर्मियों ने समय रहते काबू पाया

शहर के अति व्यस्त तवी पुल के नजदीक बनी राजीव काॅलोनी के पास में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस द्वारा समय रहते हुई कार्रवाई के चलते कोई जान या माल का नुकसान नहीं हुआ। दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 04:09 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 04:09 PM (IST)
Fire In Jammu: राजीव नगर के समीप झाड़ियों में लगी आग, दमकल कर्मियों ने समय रहते काबू पाया
शहर के अति व्यस्त तवी पुल के नजदीक बनी राजीव काॅलोनी के पास में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई।

जम्मू, जागरण संवाददाता । शहर के अति व्यस्त तवी पुल के नजदीक बनी राजीव काॅलोनी के पास में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस द्वारा समय रहते हुई कार्रवाई के चलते कोई जान या माल का नुकसान नहीं हुआ। दमकल की दो गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों का मानना है कि झाड़ियों में किसी ने जलती हुई सिगरेट या बीड़ी फेंकी होगी, जिससे वहां आग भड़क गई।

यह घटना वीरवार दोपहर की है बिक्रम चौक के नजदीक बस्ती राजीव काॅलोनी के पास झाड़ियों में अचानक से आग की लपटे उठने लगी। झाड़ियां सूखी होने के चलते तेजी से फैली। कुछ ही मिनट में आग ने भयंकर रूप धारण कर ली। राजीव काॅलोनी में रहने वाले लोग आनन फानन में अपने घरों से बाहर निकल आए। फायर एंड इमरजेंसी सर्विस की दो गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाना शुरू किया। जली हुई झाड़ियों की राख तवी पुल पर चल रहे लोग और वाहन चालक पर गिर रही थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने राजीव कालोनी के लोगों को ज्वलंत सामान झाड़ियों में फेंकने को कहा है।

लोगों को सतर्क रहने की जरूरत

फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के डीएफओ गोवर्धन सिंह ने कहा कि लोगों को गर्मियों के मौसम में सचेत रहने की जरूरत है। कूड़े के ढेर या झाड़ियों में ज्वलंत सामान ना फेंके। यह हादसे को न्यौता देना वाला होगा।

chat bot
आपका साथी